- सुबह छह बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक रहेगा प्रभावी

- ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी, चौकस की गई सुरक्षा व्यवस्था

GORAKHPUR: ईद की नमाज पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए बुधवार को शहर में ट्रैफिक रूट बदला रहेगा. सुबह छह बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक उन सभी इलाकों में ट्रैफिक संचालन प्रतिबंधित होगा जहां पर ईद की नमाज पढ़ी जाएगी. सतर्कता और चौकसी को देखते हुए हर जगह पुलिस की व्यवस्था की गई है. एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि परेशानी से बचने के लिए आम नागरिक बदले हुई यातायात व्यवस्था के अनुसार आवागमन करें.

इस तरह से बदला रहेगा ट्रैफिक रूट

- जामा मस्जिद घंटाघर से शाहमारूफ जाने वाले रास्ते पर सभी प्रकार के वाहनों पर रोक रहेगी.

- अलहदादपुर से घंटाघर, रायगंज होते हुए सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

- नार्मल टैक्सी स्टैंड से घंटाघर, रेती चौराहा से घंटाघर, इलाहीबाग से बहरामपुर की तरफ जाने वाले सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

- बरफखाना से कोई वाहन शहर में प्रवेश नहीं पा सकेगा. उनको लाल डिग्गी बंधा की तरफ मोड़ दिया जाएगा.

- अलीनगर से हजारीपुर चौराहा होते हुए वाहनों को विजय चौक होते हुए तरंग टॉकीज की तरफ निकाला जाएगा. दूसरी तरफ से जटाशंकर से हजारीपुर की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

- टीपी नगर तिराहा से नार्मल टैक्सी स्टैंड से तुर्कमानपुर और घंटाघर और घोष कंपनी की तरफ से आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

- हुमायूंपुर ओवरब्रिज, तरंग चौराहा से अली नगर चौराहा की तरफ भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा.

- करमचंद चौराहा से बहरामपुर, गोरखनाथ ओवरब्रिज से रेलवे क्रॉसिंग तक सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही प्रंितबंधित रहेगी.

- हुमायूंपुर ओवरब्रिज से गोरखनाथ तक किसी वाहन का आवागमन नहीं होगा.

- फरेंदा से गोरखपुर आने वाले सभी वाहनों को बरगदवां तिराहे से गोरखनाथ मंदिर की तरफ नहीं आने दिया जाएगा. बरगदवां चौकी तिराहा से फर्टिलाइजर की तरफ वाहनों को मोड़ दिया जाएगा. पादरी बाजार, मोहद्दीपुर ओवरब्रिज, मोहद्दीपुर तक आवागमन होगा.

- गोरखपुर महानगर से फरेंदा की ओर आने वाली सभी सवारी गाडि़यों को सीएस चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहा, चारफाटक ओवरब्रिज होते हुए जेल बाईपास पादरी बाजार चौराहा खजांची होते हुए फर्टिलाइजर और बरगदवां होकर भेजा जाएगा.