- एडी हेल्थ के आदेश के बाद भी जिला अस्पताल नहीं पहुंचे एनेस्थिसिया डॉक्टर

- एनेस्थिसिया नहीं होने से एक दर्जन से अधिक पेशेंट्स का नहीं हो पा रहा ऑपरेशन

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में पिछले दो महीने से एनेस्थिसिया नहीं होने से ऑपरेशन किए जाने का इंतजार कर रहे पेशेंट्स की प्रॉब्लम अभी कुछ दिन और बनी रह सकती है। एडी हेल्थ के आदेश पर एनेस्थिसिया डॉक्टर को अस्पताल से सबद्ध तो कर दिया गया लेकिन डॉक्टर ने अभी तक यहां ज्वाइन नहीं किया है। इसके चलते वर्तमान में एक दर्जन से अधिक मरीज ऑपरेशन के इंतजार में वेटिंग पर चल रहे हैं।

परेशान हैं फैमिली मेंबर्स

जिला अस्पताल के आर्थो मेल वार्ड में कुल 35 मरीज भर्ती हैं। वहीं फिमेल वार्ड में 10 से अधिक मरीज हैं। इनमें एक दर्जन से अधिक पिछले कई दिनों से ऑपरेशन का इंतजार कर रहे हैं। वजह एनेस्थिसिया डॉक्टर का ना होना है। वैसे आर्थो विशेषज्ञ और हेल्थ एंप्लाइज लगातार मरीजों की देखभाल में लगे हैं लेकिन ऑपरेशन के बिना मरीजों की तकलीफ दूर नहीं होने वाली। मरीजों का कहना है कि ऑपरेशन ना हो पाने से फैमिली मेंबर्स भी परेशान हैं। इस बीच तीमारदारों ने जिम्मेदार अफसरों से भी गुहार लगाई लेकिन कुछ नहीं हो पाया।

ठप हो गई ओटी

तीन दिन पहले एडी हेल्थ डॉ। आरके तिवारी के आदेश पर बीआरडी के ईएमओ डॉ। चंद्र देव को जिला अस्पताल में संबद्ध किया गया है लेकिन अभी तक उन्होंने ज्वॉइन नहीं किया। इस कारण ऑपरेशन ना हो पाने की दिक्कत दूर नहीं हो पाई। वहीं, पिछले दिनों मरीजों की परेशानी देखते हुए एसआईसी डॉ। एचआर यादव ने खुद ही ये जिम्मेदारी संभाल ली। इस बीच कई ऑपरेशन किए गए लेकिन उनके ऊपर प्रशासनिक जिम्मेदारी होने की वजह से समस्या बनी रही। उनके व्यस्त होने के बाद से एक बार फिर ओटी में ऑपरेशन ठप हो गए।