-कलेक्ट्रेट परिसर का किया औचक निरीक्षण, डीएलआरसी को दी चेतावनी

GORAKHPUR: डीएम संध्या तिवारी ने गुरुवार शाम चार बजे कलेक्ट्रेट कैंपस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम को देख कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। गंदगी के अंबार और अव्यवस्थित रखी फाइलों को देख डीएम ने जिम्मेदारों को खूब फटकार लगाई। समय से दाखिल दफ्तर न होने पर डीएलआरसी को चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया। निरीक्षण करने पहुंची डीएम ने कलेक्ट्रेट के अलग-अलग डिपार्टमेंट में पटल सहायकों से उनके काम के बारे में जानकारी हासिल की।

अलमारी खुलवाकर की जांच

निरीक्षण के दौरान डीएम सबसे पहले संयुक्त कार्यालय पहुंची। यहां हर पटल सहायकों के रजिस्टर और आलमारी को खुलवा कर देखा। इसमें अव्यवस्थित रखी फाइलों पर गंदगी देख उन्होंने खूब डांट पिलाई। डीएम ने खराब हो चुके उपकरणों को निष्प्रयोग घोषित कर नीलाम करने का निर्देश दिया। साथ ही विभिन्न अधिकारियों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक का भी निरीक्षण किया। जिसमें कमी मिलने पर संबंधित पटल सहायक को तत्काल उसे ठीक करने का निर्देश दिया।

कई विभागों का किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी पटल सहायकों के आलमारियों पर पटल का नाम लिखने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम ने नजारत, भूलेख और अभिलेखागार का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एडीएम एफआर डॉ। चन्द्रभूषण त्रिपाठी, एडीएम सिटी रजनीश चन्द्र, एडीएम एडमिनिस्ट्रेशन लवकुश त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट जीपी श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।