- मार्केट में ब्रांडेड आइटम्स पर भी भारी डिस्काउंट

- बुधवार या गुरुवार को मनाई जाएगी ईद

GORAKHPUR: ईद की तैयारियां आखिरी स्टेज में पहुंच चुकी हैं. सभी अपनी पसंद की तलाश में मार्केट में इधर-उधर घूम रहे हैं, तो वहीं कोई चीप एंड बेस्ट की तलाश में बाजार की खाक छान रहा है. मार्केट भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है, यही वजह है कि जहां टेंप्रेरी मार्केट में सस्ते दामों में सामान पटे पड़े हैं, तो वहीं ब्रांडेड आइटम्स के जरिए लोगों को अपनी ओर अट्रैक्ट करने के लिए शॉप ओनर्स ने ऑफर्स दे रखे हैं. यह ऑफर्स सिर्फ ईद तक के लिए ही वैलिड हैं, जिसकी वजह से यहां खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ रही है.

30 परसेंट तक डिस्काउंट अवेलबल

मार्केट की बात करें तो इस वक्त सबसे ज्यादा अगर किसी चीज की डिमांड है, तो वह है कुर्ता पायजामा और खास स्पेशल डिजाइनर्स सूट की. इसको ध्यान में रखते हुए मार्केट में शॉपओनर्स ने भी खास और एक्सक्लूसिव रेंज मंगवा रखी है, जिसपर काफी अट्रैक्टिव डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. इसमें जहां जनरल आइटम्स पर 10 से 30 परसेंट की छूट है, तो वहीं ब्रांडेड आइटम्स पर भी 25 परसेंट तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. यह डिस्काउंट ईद के ऊपर डिपेंड है यानि कि अगर मंगलवार को ईद का चांद दिख जाता है, तो यह सिर्फ मंगलवार तक के लिए वैलिड होगा, वहीं अगर चांद नहीं होता है, तो लोग इन ऑफर्स का फायदा बुधवार को भी उठा सकते हैं.

अब भी डिमांड में रईस का पठानी

गोरखपुराइट्स की बात करें तो अब भी इनका दिल 2017 में आई शाहरुख खान स्टारर मूवी रईस के पठानी सूट पर ही आया हुआ है. इस तरह के सूट की काफी डिमांड भी है और लोग इन्हें हाथों-हाथ खरीद भी रहे हैं. वहीं कुर्ता पायजामा में भी सादा और चिकन का कपड़ा लोगों की खास पसंद बना हुआ है. ग‌र्ल्स की बात करें तो उनकी भी मार्केट ट्रेंड्स के हिसाब से ही डिमांड है. जहां वे प्लाजो की खूब डिमांड कर रही हैं, तो वहीं शरारा भी उनकी खास पसंद बना हुआ है. बच्चों के लिए मार्केट में आइटम्स की ब्रॉड रेंज अवेलबल हैं, जिसकी वजह से लोग अपने बजट के हिसाब से उसकी खरीदारी करने में लगे हुए हैं.

कोट्स

कुर्ता और पायजामा के साथ पठानी सूट पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट दिया जा रहा है. ब्रांडेड आइटम्स भी डिमांड में हैं, जिनपर 10 से 30 परसेंट तक की छूट दी जा रही है.

प्रेम जालान, प्रोपराइटर, जालान उत्सव

पठानी सूट की काफी मांग है. वहीं लेडीज प्लाजो और शरारा की मांग कर रही हैं. लेटेस्ट ट्रेंड्स और मार्केट को ध्यान में रखकर इस बार खास आइटम्स मंगवाए गए हैं, जो लोगों को खूब पसंद भी आ रहे हैं.

- आकाश अग्रवाल, प्रोपराइटर, ड्रेस लैंड