- फर्टिलाइजर में तीन घंटे तक बंद रहा तीन सब स्टेशन

GORAKHPUR: शहर में बेतहाशा बिजली कटौती से अभी लोगों को निजात नहीं मिलेगी। यह प्रॉब्लम नवरात्रि तक बनी रहेगी। यानी लोकल फॉल्ट तो कभी इमरजेंसी कटौती से होने वाली दिक्कत को झेलने के लिए आप खुद को तैयार कर लें तो बेहतर होगा। विभाग ने इस संबंध में अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।

अधिकारियों का कहना है कि अनपरा से शहर को बिजली कम मिल रही जिस कारण वे कुछ नहीं कर सकते। रविवार की रात से लेकर सोमवार को दिन भर लोग कटौती से फिर परेशान हुए। फर्टिलाइजर से बिजली गुल होने के कारण शहर के तीन सब स्टेशन से रविवार की रात तीन घंटे और सोमवार की दोपहर दो घंटे तक सप्लाई नहीं हुई।

फर्टिलाइजर पर ओवरलोड

132 केवीए वाले फर्टिलाइजर सब स्टेशन पर बहुत अधिक लोड हो गया है। स्थिति यह है कि यहां जैसे ही लोड पड़ रहा है, सब स्टेशन से आधे एरिया की बिजली काटनी पड़ जा रही है या पूरा सब स्टेशन ही ब्रेक डाउन में चला जा रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि रविवार की रात आठ बजे यही हुआ। जैसे ही लोड बढ़ा तीन सब स्टेशन की बिजली तीन घंटे तक गायब हो गई। यही हाल सोमवार की दोपहर को भी हुआ। दोपहर 12 बजे फर्टिलाइजर ब्रेक डाउन में हो गया, जिसके कारण सूरजकुंड, दुर्गाबाड़ी और इंडस्ट्रियल एरिया की बिजली शाम तीन बजे तक गुल रही।