gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: शहर के भीतर बाइक चुराकर औने-पौने दामों पर बेचने वाले गैंग के तीन शातिरों को अरेस्ट करके पुलिस ने 10 बाइक बरामद की. रविवार को एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता, एसपी सिटी विनय सिंह और सीओ कैंट प्रभात राय ने यह जानकारी दी. एसएसपी ने बताया कि गिरोह के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी. सभी की हिस्ट्रीशीट खोलते हुए अन्य जिलों की पुलिस को अवगत कराया जाएगा. अन्य जिलों में इनका गैंग एक्टिव होकर बाइक चोरी करता था. पुलिस टीम को एसएसपी ने 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया.

 

बाइक चोरों की तलाश में लगी थी टीम

शहर के भीतर सबसे ज्यादा बाइक चोरी कैंट एरिया से हो रही थी. बाइक चोरों के गैंग के एक्टिव होने की सूचना पर इंस्पेक्टर कैंट रवि राय, मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी सर्वेश राय सहित अन्य पुलिस बल बाइक चोरों की तलाश में जुटा था. शनिवार की रात व्ही पार्क के पास संदिग्ध हाल में घूम रहे बाइक सवार युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया. उनके पास मौजूद बाइक का कोई पेपर नहीं था. पूछताछ में पता लगा कि वह बाइक चोरी के गैंग से जुड़े हुए हैं. उनका काम है कि जगह-जगह पर खड़ी बाइक की रेकी करके मास्टर चाबी से उसे उड़ा देना. तीनों को हिरासत में लेकर पुलिस ने जब छानबीन की तो पता लगा कि तीनों अपने गैंग के अन्य सदस्यों संग मिलकर बाइक चोरी करते हैं. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मिलान से उनकी पहचान हुई. चोरी की बाइक अमरूद मंडी में सद्दाम खान खरीदता है.

 

पुलिस ने इनको किया गिरफ्तार

बादल उर्फ सद्दाम खान, खुटहना, खजनी

दीपक साहनी, मोहद्दीपुर, प्रभात गली, कैंट

विजय कुमार, महादेव झारखंडी, कूड़ाघाट कैंट

 

गैंग सरगना सद्दाम, किराए के कमरे में ठिकाना

पूछताछ में पता लगा कि चोरों का सरगना बादल उर्फ सद्दाम है. वह महादेव झारखंडी मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर रहता था. उसके कहने पर गैंग के सभी सदस्य शहर में घूम-घूमकर बाइक चोरी करते हैं. जिस बाइक में चाबी आसानी से लग जाती है उसे लेकर गैंग के सदस्य फरार हो जाते हैं. चोरी की बाइक को टीपी नगर में एक कबाड़ी के पास छिपाकर दो-तीन दिनों तक पुलिस के निष्क्रिय होने का इंतजार करते थे. लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने सद्दाम को तमंचे के साथ अरेस्ट किया था. जेल से छूटने के बाद वह दोबारा बाइक चोरी में लग गया. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में भी इनके चेहरे पहचाने गए हैं. इस गैंग के पास से पुलिस ने अभी तक 10 बाइक बरामद की. जबकि हाल के दिनों में 12 से अधिक मुकदमे कैंट थाना में दर्ज कराए गए थे. बादल के खिलाफ आठ, दीपक और विजय के खिलाफ सात-सात मुकदमे दर्ज हैं.

 

इस गैंग ने यहां से उठाई बाइक

1 जून 2019: बाजार इंडिया, बेतियाहाता, थाना कैंट

12 जून 2019: यलो चिल्ली रेस्टोरेंट, मोहद्दीपुर, कैंट

6 जून 2019: श्री टॉकिज के सामने मोहद्दीपुर, कैंट

11 जून 2019: कंचनपुर टावर, मोहद्दीपुर कैंट

3 जून 2019: सिंह कॉम्पलेक्स, रुस्तमपुर कैंट

17 मई 2019: डोगरा नर्सिग होम, कैंट

 

वर्जन

बाइक चोरी करने वाले गैंग के तीन सदस्य पकड़े गए. उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. सभी बदमाशों की हिस्ट्रीशीट भी खुलेगी.

- डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी