- इंजीनियरिंग कॉलेज के पास पकड़ा गया शातिर धीरू

- चोरी की फोर व्हीलर संग पकड़ा गया व्हीकल लिफ्टर

GORAKHPUR: शहर में एक्टिव पुलिस ने 25 हजार रुपए ईनामी बदमाश सहित दो शातिरों को अरेस्ट किया। कैंट एरिया के इंजीनियरिंग कॉलेज के पास 25 हजार के ईनामी बदमाश धीरू पासवान को पुलिस ने अरेस्ट किया। उसके पास से एक तमंचा बरामद हुआ। पुलिस पर हमले में आरोप में बंद धीरू कुछ दिन पूर्व जेल से जमानत पर छूटा था। उधर, रामगढ़ताल एरिया के फलमंडी गेट पर चेकिंग के दौरान चोरी की फोर व्हीलर संग एक शातिर दबोचा गया। महकमे में चर्चा है कि कैंट सर्किल के नए सीओ की ज्वाइनिंग पर दो थानों की पुलिस ने गुडवर्क कर वेलकम किया। एसपी सिटी ने डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि कुछ अन्य बदमाशों की तलाश चल रही है। जल्द उनको भी अरेस्ट कर ि1लया जाएगा।

चोरी की फोर व्हीलर संग पकड़ा गया शातिर

रामगढ़ताल एसएचओ को सूचना मिली कि चोरी की फोर व्हीलर संग कोई शातिर बिहार की तरफ जा रहा है। सुबह करीब पौने चार बजे फलमंडी चौकी प्रभारी मनीष यादव चेकिंग में जुटे थे। तभी एक फोर व्हीलर को रोका गया। इस दौरान उसमें सवार युवक भागने लगा। पुलिस टीम ने उसे पकड़ा तो चोरी का मामला सामने आया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गोला एरिया के देवारी बारी बंकुल एरिया के अली हुसैन के रूप में हुई। उरुवा से चोरी फोर व्हीलर लेकर वह बेचने के लिए निकला था। पुलिस ने दावा किया कि इसके पूर्व वह कई वाहनों को चुरा चुका है।

गैंगेस्टर में फरार 25 हजार का ईनामी बदमाश अरेस्ट

चौरीचौरा एरिया में पुलिस टीम पर हमले के आरोप में जेल से छूटा धीरू पासवान फिर पकड़ा गया। चौरीचौरा में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के मामले में उसके ािख्लाफ 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित था। सोमवार को किसी ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि शातिर धीरू पासवान अपने फैमिली मेंबर्स से मिलने के लिए दिव्य नगर की तरफ जाएगा। इस सूचना पर चौरीचौरा इंस्पेक्टर राजू सिंह, कैंट के एसएसआई नवीन कुमार सिंह, इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी प्रभारी दीपक सिंह, कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी एसके शर्मा, एसआई विवेक मिश्र, एचसीपी फूल चंद चौधरी, अंकित यादव, रमाकांत, उमा शंकर सिंह, साहब लाल, अरविंद गिरी और दीपक कुमार ने घेराबंदी की। भारी भरकम पुलिस टीम को देखकर धीरू ने सरेंडर बोल दिया। तलाशी में उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। धीरू के खिलाफ हत्या के प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं।

वर्जन

पुलिस टीम की सक्रियता से दोनों को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ में कई जानकारी मिली। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी