- लॉटरी के बहाने लूटने वालों को पुलिस ने दबोचा

- सहजनवां एरिया में जीरो प्वॉइंट पर की वारदात

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया में टोल प्लाजा के पास ट्रक वालों को लॉटरी का झांसा देकर लूटने के आरोप में दो युवक पकड़े गए। दोनों से पुलिस पूछताछ करके जानकारी जुटाने में लगी है। पुलिस का कहना है कि दोनों युवकों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

विवाद होने पर पहुंची पुलिस

सहजनवां एरिया में फोरलेन पर जीरो प्वॉइंट टोल प्लाजा के पास तीन-चार युवक रोजाना ट्रक वालों को लॉटरी का झांसा देकर रुपए छीन लेते थे। रविवार की सुबह कुछ ट्रक वालों को युवकों ने कूपन देकर लॉटरी का झांसा दिया। 30 रुपए के कूपन के बदले टीवी, साइकिल सहित कई बड़ा इनाम देने को कहा। बिहार से माल पहुंचाकर लौट रहे ट्रक वालों ने युवकों की नीयत भांप ली। उन लोगों ने टिकट के बहाने ठगी का आरोप लगाया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया। विवाद होने पर किसी ने पुलिस को सूचना दी।

ट्रक वालों को दे रहे थे झांसा

सूचना मिलने पर पीआरवी पहुंच गई। पुलिस कर्मचारियों को देखकर युवक भागने लगे। पुलिस वालों ने दो युवकों को पकड़ लिया। उनके पास लॉटरी के टिकट भी बरामद हुए। ट्रक वालों से बातचीत में सामने आया कि लॉटरी के बहाने युवक ठगी करते हैं। किसी ट्रक वाले के पास ज्यादा रकम होने पर मारपीट करके छीन लेते हैं। युवकों के लूटपाट में शामिल होने के शक में पूछताछ के लिए पुलिस थाने लेकर चली गई। करीब एक साल से सक्रिय युवकों ने सैकड़ों ट्रक चालकों को झांसा देकर ठगी की है।

वर्जन

ट्रक वालों को लॉटरी निकालने का झांसा देने वाले दो युवकों को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ करके जानकारी जुटाई जा रही है। लूट का मामला सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

- राकेश सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सहजनवां