- सहयोगी चढ़ा पुलिस के हत्थे, चेन बरामद

- चौरीचौरा के सोनबरसा में हुई थी वारदात

GORAKHPUR:

चौरीचौरा एरिया के सोनबरसा फोरलेन पर बाइक सवार महिला की चेन गैंगेस्टर प्रदीप यादव ने लूटी थी। पुलिस ने उसके सहयोगी को अरेस्ट करके चेन बरामद कर लिया है। शातिर प्रदीप की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने बताया कि हत्या, लूट, रंगदारी का अभियुक्त प्रदीप कुमार झंगहा थाना का मजारिया हिस्ट्रीशीटर है।

15 अगस्त को हुई थी वारदात

कुशीनगर, हाटा के पकवा इनार निवासी नागेंद्र सिंह पत्‍‌नी के साथ तरकुलहा देवी मंदिर दर्शन करने गए थे। सोनबरसा के पास फोरलेन पर बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला की चेन खींच ली थी। छीना-झपटी होने पर बदमाशों की बाइक बेकाबू हो गई। बाइक गिरने पर प्रदीप फरार हो गया। उसका सहयोगी पब्लिक के हाथ लग गया। पिटाई करके लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

घूमने के बहाने ले गया प्रदीप

पूछताछ में उसकी पहचान झंगहा एरिया के नई बाजार, पिपरहिया निवासी सिकंदर के रूप में हुई। वह मुंबई और बंगलूरू में रहकर में पेंट- पालिश का काम करता है। एक हफ्ते पहले सैफई से लौटकर आया था। सिकंदर ने पुलिस को बताया कि जंगल रसूलपुर नंबर दो, संवलाभारी निवासी प्रदीप यादव घूमने के बहाने उसे ले गया। राह चलते प्रदीप अचानक लूटपाट कर लेगा। इसका अंदाजा वह नहीं लगा पाया था।

ममेरे भाई ने कराया था परिचय

सिकंदर ने पुलिस को बताया कि उसके मामा के बेटे अनिल निषाद और प्रदीप में खूब पटती है। अनिल ने ही उसका परिचय प्रदीप से कराया था। जांच में सामने आया कि प्रदीप यादव का नाम गोरखपुर पुलिस के रिकार्ड में आपराधिक माफिया के रूप में दर्ज है। वह डी-11 गैंग का सरगना है। उसके खिलाफ 14 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। प्रदीप के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही हैं। उसका एक भाई गांव का प्रधान है। वर्ष 2014 में रंगदारी के लिए उसने नई बाजार निवासी, स्कूल प्रबंधक जीउत बंधन के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जेल भेजा था। हाल ही में जमानत पर वह छूटा है।

प्रदीप की तलाश में पुलिस टीम ने दबिश दी है। लेकिन उसको पकड़ा नहीं जा सका। प्रदीप को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा। उसके मददगारों पर शिकंजा कसा जाएगा।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण