रोजाना जरूरतमंदों को भोजन कर रही पुलिस

बिजनेसमैन, सोशल वर्कर ने मदद को बढ़ाए हाथ

शहर में लॉकडाउन से रोजी-रोटी का संकट झेल रहे करीब 10 हजार लोगों का सहारा पुलिस बनी है। पुलिस की अलग- अलग टीमें रोजाना सुबह और शाम लोगों को भोजन कर रही है। शहर के बिजनेसमैन, सोशल वर्कर और आमजन की मदद से पुलिस की अलग-अलग टीमें भोजन का वितरण कर रही हैं। क्राइम ब्रांच के तीन व्हीकल से जहां राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है। वहीं, धर्मशाला पुलिस चौकी के पास रोजाना सुबह और शाम दो- दो सौ लोगों को लाइन में बैठाकर भोजन परोसा जाता है। सीओ प्रवीण सिंह, धर्मशाला चौकी प्रभारी धीरेंद्र राय सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों की टीम सिद्दत के साथ लोगों को भोजन कराती है। तिवारीपुर के एसओ सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में परमानेंट भोजन कराने की व्यवस्था चल रही है। इनके अलावा कैंट इंस्पेक्टर रवि राय, महिला थाना की एसएचओ अर्चना सिंह सहित अन्य एसओ और चौकी प्रभारी अपने स्तर से लोगों की मदद करने में लगे हैं।

मेहमान की तरह सेवा, लगन से परोसते खाना

लॉकडाउन शुरू होने के बाद से पुलिस की अलग-अलग टीम सहयोग के लिए फील्ड में आ गई थी। विभिन्न व्यापारियों, अन्य संगठनों और सोशल वर्कर की मदद से पुलिस ने कम्युनिटी किचन खोल लिया। किचन में भोजन तैयार कराने के अलावा अलग-अलग मोहल्लों में चल रहे किचन से पका-पकाया भोजन पुलिस को मिलने लगा। पैकेट में बंद खाने का सामान और पानी की बोतल लेकर टीम के सदस्य दिन में निकल जाते हैं। जरूरतमंदों को पूछ-पूछकर भोजन कराया जाता है। इसके अलावा धर्मशाला बाजार में परमानेंट व्यवस्था कर दी गई है। धर्मशाला पुल के नीचे बड़ी जगह को साफ-सुथरा कराकर भोजन करने लायक जगह बना दी गई है। यहां पर दोपहर में 12 बजे और शाम सात बजे लोगों को भोजन कराया जाता है। इस जगह की जानकारी होने पर जरूरतमंद बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं। घर आए मेहमान की तरह से सेवा करते हुए लगन के साथ सबको खाना खिलाया जाता है। इसलिए यहां पर खूब भीड़ जुटती है। लोगों को धूप से बचाने के लिए पुलिस ने टेंट भी लगवा दिया है। गोरखनाथ ओवरब्रिज पर सोने वाले लोगों के अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, फल मंडी, टीपी नगर सहित अन्य जगहों पर पुलिस की टीमें काम कर रही है ताकि लोगों को समय से भोजन मिल सके।

डेट भोजन राशन वितरण

17 अप्रैल 2020 6393 ---

16 अप्रैल 2020 8319 ---

15 अप्रैल 2020 9770 --

14 अप्रैल 2020 7866 --

13 अप्रैल 2020 6534 --

12 अप्रैल 2020 7475 एक क्विंटल

11 अप्रैल 2020 8681 11 क्विंटल

10 अप्रैल 2020 7975 02 क्विंटल

लॉकडाउन में जरूरतमंदों और असहाय लोगों की मदद के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है। जन सहयोग से पब्लिक के बीच भोजन का वितरण कराया जा रहा है। पुलिस की अलग-अलग टीमें लोगों को भोजन और राशन मुहैया करा रही हैं। सेनिटाइजर और मॉस्क भी पब्लिक के बीच बांटा जा रहा है। वेलफेयर के लिए पुलिस कर्मचारियों की टीम लगाई गई है।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी