- कई अन्य मोहल्लों में सुबह छह घंटे तक बिजली रही बाधित

- लोगों की रविवार की छुट्टी को लगा करंट का झटका

GORAKHPUR: मौसम शहरवासियों का साथ देता है तो बिजली दगा दे देती है। रविवार को सिटी के एक दर्जन मोहल्लों में हुए फॉल्ट के कारण दो से छह घंटे तक बिजल आपूर्ति बाधित रही। किसी मोहल्ले में तार टूटा तो कहीं पोल, एक सब स्टेशन पर खराबी आने से क‌ई्र मोहल्ले में घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही। इससे हजारों लोगों की दिनचर्या बाधित होने के साथ-साथ कई जरूरी कार्य प्रभ्ावित हुए।

कहीं तार टूटा तो कहीं पोल

रविवार की भोर में हुई बारिश से सिटी के कई मोहल्लों के लोगों को दिन भर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिछिया कॉलोनी स्थित रामलीला मैदान के पास भोर लगभग चार बजे तार टूट गया, जिसके कारण इस मोहल्ले में सुबह 11 बजे तक बिजली नहीं आई। इसी तरह राप्तीनगर के सेमरा में भी जंपर उड़ने के कारण सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक बिजली गुल रही। वहीं नौसड़ में सुबह 10 बजे पोल टूट गया, जिसके कारण नौसड़ में शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही। छोटेकाजीपुर में भी इंसुलेटर पंचर होने के कारण दोपहर एक बजे से लेकर तीन बजे तक बिजली गुल रही।

बक्शीपुर में कटौती जारी

शनिवार को बक्शीपुर सब स्टेशन में आई खराबी दूसरे दिन भी बरकरार रही। हालांकि मौसम सामान्य होने के कारण लोगों को बिजली कटौती का ज्यादा असर तो नहीं पड़ा, लेकिन यहां पर अभी भी शिफ्ट में बिजली सप्लाई हो रही है। ये स्थिति अभी दो से तीन दिन तक बनी रहेगी। बक्शीपुर के जेई का कहना है कि जो पुराना ट्रांसफॉर्मर लगा है, उसकी वायरिंग जल गई है। इसको किसी भी हाल में चालू नहीं किया जा सकता है। ऐसे में अब नया ट्रांसफॉर्मर लगाना पड़ेगा। 10 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर बाहर से मंगाया गया है, जैसे ही आएगा, इसको बदल दिया जाएगा। हालांकि अभी मौसम सामान्य होने के कारण दो-दो घंटे की कटौती से सप्लाई हो रही है।