- एसएसपी की मीटिंग में खुली थानेदारों की जानकारी की पोल

- रात में कहीं नजर आई शाहपुर थाने की पुलिस

GORAKHPUR: पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित एसएसपी की क्राइम मीटिंग में थानेदारों की जानकारी की इम्तहान में वे फेल रहे। इसके चलते सीओ को डांट सुननी पड़ी। मीटिंग में एसओ चिलुआताल आईजीआरएस (जन सुनवाई) का मतलब नहीं बता पाए। वहीं गुलरिहा और शाहपुर थानेदार रात में गश्त करने वाली गाडि़यों के बारे में जानकारी नहीं दे सके। थानेदारों के हिचकने पर एसएसपी ने हैरानी जताई। कप्तान ने यहां तक कह दिया कि उन्हें नहीं पता था कि उनके एसओ इतने कमजोर हैं। एसएसपी के तेवर के चलते मीटिंग से निकलने के बाद थानेदारों में थानेदारी छिनने का भय दिखा।

शहर में कैसे रोकेंगे चोरियां

एसएसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि उन्होंने शनिवार की रात गश्त की। लेकिन पुलिस कर्मचारी सड़कों पर नजर नहीं आए। रोजाना चोरियां हो रही हैं। इन परिस्थितियों में चोरियां कैसे रुक पाएंगी। शहर के व्यापारियों की सुरक्षा कैसे हो पाएगी। एसएसपी ने कहा कि शाहपुर पुलिस तो बिल्कुल नहीं नजर आती। गाडि़यों की कमी का बहाना करके पुलिस शहर में गश्त नहीं कर रही है। एसआईएमटी के मीटिंग में मौजूद न होने पर एसएसपी ने नाराजगी जताई। मीटिंग में एसएसपी ने कहा कि उनको सिर्फ परिणाम चाहिए। इसलिए ठीक से काम करें। इस दौरान उन्होंने सीओ कैंपियरगंज और एसओ पीपीगंज से लॉग इन आईडी के बारे में जानकारी मांगी। एसएसपी ने अवैध शराब पर कार्रवाई, चोरी घटनाओं को रोकने, पुलिस कर्मचारियों के गश्त करने सहित महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

क्राइम मीटिंग में लापरवाह थानेदारों को चेतावनी दी गई है। कहा गया है कि शहर में पुलिसिंग चुस्त-दुरुस्त की जाए। पब्लिक के भीतर सुरक्षा का अहसास कराने के लिए सड़कों पर पुलिस नजर आए।

रामलाल वर्मा, एसएसपी