- यूनिवर्सिटी के खाते में 11, सूरज चौहान ने अकेले झटके चार मेडल

- मैक्सिमम इवेंट पार्टिसिपेशन में भी अव्वल रही यूनिवर्सिटी की टीम

- मिस्टर घूमर कॉम्प्टीशन में यूनिवर्सिटी को सेकेंड पोजीशन

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी के होनहारों की परफॉर्मेस का सिलसिला अब भी जारी है। स्पो‌र्ट्स की फील्ड में दम दिखाने के बाद अब गोरखपुर यूनिवर्सिटी के होनहारों ने यूथ फेस्टिवल में भी दम दिखाते हुए ओवरऑल चैंपियन का खिताब यूनिवर्सिटी की झोली में डाल दिया। इस फेस्टिवल में यूनिवर्सिटी को 11 इवेंट्स में 13 मेडल हासिल हुए, जिसमें यूनिवर्सिटी के सूरज चौहान ने अकेले ही चार मेडल पर कब्जा जमाया। इसमें एक गोल्ड, एक सिल्वर के साथ दो ब्रॉन्ज मेडल श्ामिल हैं।

26 से 28 फरवरी तक हुआ मुकाबला

यूनिवर्सिटी की टीम ने यह कामयाबी इंटरनेशनल यूथ फेस्टिवल 'घूमर' में हासिल की है, जो राजस्थान यूनिवर्सिटी जयपुर में 26 से 28 फरवरी तक ऑर्गनाइज किया गया। इसमें यूनिवर्सिटी ने 11 अलग-अलग कैटेगरी में मेडल हासिल करने के साथ ही मैक्सिमम पार्टिसिपेशन और मिस्टर घूमर कैटेगरी में रनरअप की ट्रॉफी हासिल की। टीम मैनेजर नंदलाल चौहान ने बताया कि इसमें 50 से ज्यादा यूनिवर्सिटी की टीम ने हिस्सा लिया था। गोरखपुर यूनिवर्सिटी से 19 मेंबर्स ने हिस्सा लिया था।

डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी की टीम की इस कामयाबी पर वीसी प्रो। वीके सिंह ने सभी पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप फोटोग्राफ कराई। मौके पर रजिस्ट्रार शत्रोहन वैश्य, रजिस्ट्रार एग्जामिनेशन अमरेंद्र कुमार सिंह, डीएसडब्लू प्रो। रविशंकर सिंह, शिक्षक संघ अध्यक्ष प्रो। विनोद कुमार सिंह, एफओ पीएन सिंह, कर्मचारी संघ अध्यक्ष महेंद्र नाथ सिंह के साथ कर्मचारी और स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

कितने मिले मेडल -

गोल्ड - दो

सिल्वर - पांच

ब्राॅन्ज - चार

इंडियन ग्रुप डांस - ब्रान्ज

मेंबर्स - हिंद केसरी यादव, ज्योति सिंह, काजल गुप्ता, अनुपम मुखर्जी, अविनाश मौर्या, पवन कुमार, मोनिका गुप्ता

नुक्कड़ नाटक - सिल्वर

मेंबर्स - त्रिशुराज राय, विवेक शुक्ला, दिव्य शुक्ला, अमन गुप्ता, हिंद केशरी यादव, प्राची, कीर्ति गुप्ता, अभिषेक मद्धेशिया, अखिलेश सिंह, हर्षवर्धन सिंह

एकल सुगम गायन - ज्योति सिंह - सिल्वर

पंचात्य एकल नृत्य - कीर्ति गुप्ता - ब्रॉन्ज

मोनो एक्टिंग - अखिलेश सिंह - सिल्वर

रंगोली - मनींद्र साहनी - गोल्ड

कोलाज मेकिंग - सूरज चौहान - गोल्ड

टी-शर्ट पेंटिंग - सूरज चौहान - सिल्वर

वेस्ट मैटेरियल आ‌र्ट्स - सूरज चौहान - ब्रॉन्ज

पोस्टर मेकिंग - सूरज चौहान - ब्रॉन्ज