-गोरखपुर के युवाओं को मिला जॉब फेयर के महाकुंभ में शामिल होने का ऑफर

-इंप्लाईमेंट ऑफिस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू, 25 सौ लोगों को मिलेगी नौकरी

GORAKHPUR: अगर आपने यूजी, पीजी या फिर इंजीनियरिंग समेत आईटीआई और डिप्लोमा इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और जॉब की तलाश में जुटे हैं तो आपके लिए जॉब फेयर में जाने का सुनहरा मौका मिलेगा। बशर्ते आपको इंप्लाईमेंट ऑफिस की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और गोरखपुर से मेरठ की दूरी तय करनी होगी। कैंडिडेट्स को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। इसके लिए गोरखपुर में मेरठ से आई टीम ने भी डेरा जमा लिया है।

8 फरवरी को लगेगा महाकुंभ

इंप्लायमेंट डिपार्टमेंट और मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के संयुक्त सहयोग से 8 फरवरी को मेरठ में जॉब फेयर लगेगा। इस जॉब फेयर के महाकुंभ में प्रदेश के सभी जिले के कैंडिडेट्स शामिल होंगे। मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल बताते हैं कि यूपी के बेरोजगार कैंडिडेट्स को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराना है। इसके लिए प्रदेश स्तर पर जॉब फेयर लगाया रहा है। इसमें 80 से अधिक नेशनल व मल्टीनेशनल नामचीन कंपनियां शामिल होंगी। जॉब फेयर में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए लगभग 2500 से अधिक पदों पर भतिर्1यां होंगी।

रजिस्टर्ड व नॉन रजिस्टर्ड भी हो सकते हैं शामिल

जॉब फेयर में शामिल होने के लिए हाई स्कूल, इंटर, सभी डिप्लोमा, आईटीआई, बीटेक, यूजी, पीजी और सभी ग्रेजुएट कैंडिडेट्स पार्टिसपेट कर सकेंगे। जॉब फेयर में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स से किसी प्रकार का कोई फीस नहीं देना होगा। गोरखपुर में सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स जॉब फेयर में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करा सकते हैं और जो स्टूडेंट्स इंप्लाइयमेंट पोर्टल पर रजिस्टर्ड नहीं हैं। तो वे कैंडिडेट्स सीधे www.mitmeerut.com वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। या फिर सीधे 8 फरवरी 2020 को मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पहुंचकर भाग ले सकते हैं।

डाक्यूमेंट्स के साथ होना होगा शामिल

कैंडिडेट्स का सेलेक्शन के लिए एचआर अधिकारियों के अतिरिक्त टेक्नीकल ऑफिसर्स भी रोजगार जॉब फेयर में मौजूद रहेंगे। कंपनियों के प्रतिनिधि रिटेन एग्जाम व इंटरव्यू लेंगे। उसके बाद कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा। सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को जॉब फेयर में ही ऑफर लेटर दिए जाएंगे। कैंडिडेट्स को 5 रिज्यूमे, 5 पासपोर्ट साईज फोटो, सेवायोजन पंजीयन कार्ड, कॉलेज आईडी और मूल प्रमाण पत्र फोटो कापी लाने होंगे।

इन कंपनियों में मिलेगी जॉब

विप्रो, इंफोसिस, आईबीएम, एसेंचर, कॉग्निजेंट, रिलायंस, एयरटेल, सैमसंग, बोस्च, एमआरएल टायर्स लिमिटेड, रॉयल एनफील्ड, आईसीआईसीआई बैंक, लार्सन एंड टर्बो, न्यू यूनिकेयर हेल्थ सॉल्यूशन, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, पुखराज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, नवा भारत फर्टिलाइजर, कल्याणी सोलर पावर, टेक महिंद्रा, एसएसटेक सलूशन प्राइवेट लिमिटेड आदि 80 कंपनियों भाग लेंगी।

फैक्ट फीगर

कुल जॉब - 2500

फ्रेशर्स कैंडिडेट्स के लिए - 1.7 से 2.5 लाख सालान

चार साल से अधिक एक्सपीरियंस वाले को - 4.6 लाख से ऊपर का सालाना पैकेज।

वर्जन

प्रदेश भर के युवाओं को रोजगार देने के लिए जॉब फेयर ऑर्गेनाइज्ड किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के सभी जिले के कैंडिडेट्स प्रतिभाग करेंगे। उनके योग्यता और क्षमता के साथ-साथ टेस्ट के आधार पर जॉब दिया जाएगा।

अजय चौधरी, पीआरओ, एमआईईटी