- तेज बारिश में फिर चरमरा गई सिटी की बिजली व्यवस्था

- रातभर अंधेरे में डूबे रहे मोहद्दीपुर सब स्टेशन समेत सिटी के एक दर्जन मोहल्ले

- 18 घंटे तक चालू नहीं हो सकी सप्लाई, डिस्टर्ब हो गया पब्लिक का रूटीन

GORAKHPUR: एग्जाम सीजन के बीच भारी बारिश गोरखपुराइट्स के लिए मुसीबत बन गई। सोमवार देर रात हुई तेज बारिश के चलते चरमराई बिजली व्यवस्था की वजह से शहर के तमाम मोहल्ले रात भर अंधेरे में डूबे रहे। करीब एक दर्जन मोहल्लों में तो 18 घंटे तक रह पावरकट ने पानी का संकट खड़ा कर दिया। सबसे ज्यादा परेशानी एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को हुई जिनका डेली रूटीन ही डिस्टर्ब हो गया। वहीं, ऑफिस जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर पब्लिक रात से ही फॉल्ट से लेकर ट्रांसफॉर्मर जलने की सूचना देने के लिए बिजली अधिकारियों को कॉल करती रही लेकिन ज्यादातर जगह एसडीओ व जेई उदासीन नजर आए।

फॉल्ट ने गुल की बत्ती, झेलते रहे लोग

इन दिनों एग्जाम मंथ चल रहा है। स्कूल, कॉलेज से लगाए यूनिवर्सिटी में एनुअल एग्जाम चल रहे हैं। ऐसे में 18 घंटे तक बिजली गुल होने से सिटी के करीब एक दर्जन मोहल्लों के हजारों लोगों को बिजली, पानी के संकट से जूझना पड़ा। सर्वोदय नगर बिछिया के रहने वाले विजय प्रकाश पांडेय ने बताया कि कि मोहद्दीपुर सब स्टेशन के अंर्तगत आने वाले सर्वोदय नगर हनुमान मंदिर के ठीक उत्तर वाली गली में रात 10.30 बजे से कटी बिजली मंगलवार दोपहर 3.30 बजे आई। वो भी एसडीओ नीति मिश्रा और एसएसओ से कई बार शिकायत करने के बाद। बिजली सप्लाई तब बहाल हो सकी जब चीफ इंजीनियर देवेंद्र सिंह से फोन पर शिकायत दर्ज कराई गई। वहीं, टाउनहाल सब स्टेशन अंतर्गत आने वाले मोहल्ले की दीप्ती, प्रीतिका, दीपिका, अभिषेक, राजन ने बताया कि बिजली गुल होने से उनका मंगलवार का रूटीन डिस्टर्ब हो गया। सुबह पानी का टैंक खाली होने से उन्हें बिना नहाए ही ऑफिस जाना पड़ा। मोहद्दीपुर सब स्टेशन की एसडीओ नीति मिश्रा ने बताया कि सर्वोदय नगर एरिया में बिजली गुल होने की मेन वजह जंपर या फ्यूज उड़ना थी जबकि मौके पर पहुंचे लाइनमैन ने वायर में टेक्निकल गड़बड़ी को मुख्य वजह बताया।

इफेक्टेड मोहल्ले

- एक दर्जन मोहल्ले

- दो सब स्टेशन

- 73000 पब्लिक हुई प्रभावित

- बिजली आने में लग गए 18 घंटे

वर्जन

बारिश के कारण कुछ एरिया में बिजली सप्लाई ठप हुई थी। जहां-जहां शिकायत आई थी वहां मौके पर एसडीओ और जेई ने पहुंचकर प्रॉब्लम ठीक करा दी थी। जहां देरी हुई वहां की लापरवाही पर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देवेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर, यूपीपीसीएल गोरखपुर

कोट्स

मैं बीएससी सेकेंड इयर का स्टूडेंट हूं। मेरा दूसरी पाली में एग्जाम था। पेपर अच्छा हुआ लेकिन सुबह बिजली गुल रहने से काफी दिक्कत हुई।

- अभय सिंह, बीएससी स्टूडेंट

मेरा इकॉनामिक्स का पेपर था। सुबह एग्जाम था लेकिन सुबह बिजली गुल होने से नहाने में दिक्कत हुई। डेली रूटीन डिस्टर्ब हो गया।

आकाश कुमार निषाद, बीए स्टूडेंट

जब से बारिश शुरू हुई थी तभी से बिजली सप्लाई ठप हो गई थी लेकिन जिम्मेदारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जबकि बिजली कटौती न होने का जिम्मेदार दावा करते हैं।

दीपशिखा यादव, बीए स्टूडेंट

बिजली गुल होने से काफी दिक्कत हुई। बारिश होने के चलते एग्जामिनेशन सेंटर पर थोड़ा देर से पहुंचा लेकिन पेपर अच्छा हुआ।

दीपक मिश्रा, बीए स्टूडेंट