- सोमवार की रात हुई बारिश से शहरवासियों को मिली गर्मी से राहत

- लेकिन आंधी के चलते आधे शहर में हो गए लोकल फॉल्ट

- दो दर्जन से अधिक एरियाज में रात भर गुल रही बिजली

GORAKHPUR: भीषण गर्मी के बीज सोमवार की रात आई आंधी-पानी ने शहरवासियों को बढ़े तापमान से तो राहत दिलाई लेकिन शहर की बिजली व्यवस्था की हालत खराब कर दी। आंधी आते ही पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। इसके बाद शुरू हुई तेज बारिश रुकी तो आपूर्ति बहाल होते ही दर्जनों मोहल्लों में लोकल फॉल्ट होने शुरू हो गए। कई जगह तो लोगों को अंधेरे में पूरी रात बितानी पड़ी। ये परेशानी सुबह और बढ़ गई जब इन मोहल्लों में पानी की टंकियां खाली होने से लोगों को सांसत झेलनी पड़ी।

मच्छरों ने खराब कर दी नींद

रात को बिजली ना होने से लोगों को मच्छरों के आतंक ने भी काफी परेशान किया। स्थिति ये थी कि परेशान लोग सब स्टेशन पर फोन लगा रहे थे लेकिन अधिकांश सब स्टेशन का फोन उठ ही नहीं रहा था और जिनका उठ रहा था तो यही जवाब मिल रहा था कि फॉल्ट है बनाया जा रहा है। इस दौरान बच्चों, बुजुर्गो और महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।

यहां रात भर गुल रही बिजली

- खोराबार सब स्टेशन से आवास विकास कॉलोनी, दिव्यनगर में फॉल्ट होने के कारण सोमवार की रात 1.30 बजे से लेकर सुबह 7.30 बजे तक बिजली गुल रही।

- मोहद्दीपुर नॉर्थ फीडर में आई खराबी के कारण नंदा नगर, सैनिक विहार कॉलोनी में सोमवार रात एक बजे से लेकर सुबह छह बजे तक बिजली गुल रही।

- मोहद्दीपुर सब स्टेशन से बक्शीपुर सब स्टेशन आने वाली 11 हजार की लाइन में रात एक बजे के लगभग खराबी आ गई, जिसके कारण बक्शीपुर सब स्टेशन सुबह नौ बजे तक बंद रहा

- टाउनहाल से निकलने वाले सांई फीडर का पोल रात दो बजे टूट गया, जिसके कारण मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक छोटेकाजीपुर, मेवातीपुर, नगर निगम कार्यालय, आकाशवाणी एरिया की बिजली गुल रही

- नार्मल सब स्टेशन पर भी दो फीडर पर छह घंटे तक बिजली गुल रही

- इंडस्ट्रीयल एस्टेट सब स्टेशन के रामनगर फीडर का तार टूटने के कारण लच्छीपुर और रामनगर एरिया में मंगलवार की सुबह 11 बजे तक बिजली गुल रही।

- सूरजकुंड सब स्टेशन का नेताजी सुभाषचंद्र बोस नगर कॉलोनी में 11 हजार की लाइन का जंपर उठ गया, जिसके कारण मंगलवार की सुबह 10 बजे तक बिजली गुल रही।

- फर्टिलाइजर सब स्टेशन में खराबी आने से पिपराइच, भटहट और मेडिकल कॉलेज सब स्टेशन की बिजली मंगलवार दोपहर एक बजे तक गुल रही।