- रात को कई एरिया में गुल रही बिजली

- दिन में भी बिजली की होती रही आंख मिचौली

GORAKHPUR: फॉल्ट, लो वोल्टेज और बिजली की आंख मिचौली पब्लिक को परेशान कर रही हैं और 24 घंटे बिजली सप्लाई के दावे की पोल खोल रही है। स्थिति यह है कि पिछले तीन दिन से शहर में फॉल्ट, लो वोल्टेज और ट्रिपिंग की बाढ़ सी आ गई है। उमस भरी गर्मी में लोग बिजली के इंतजार में दिन और रात काट रहे हैं। रविवार रात से सोमवार शाम तक शहर के आधा दर्जन से अधिक एरिया में बिजली गुल हुई या लो वोल्टेज की समस्या बनी रही।

जंफर ने नींद का कर जंप

रामजानकी नगर के कौशलपुरम में रविवार रात जंफर उड गया। लोगों ने सोचा कि जल्द बिजली आ जाएगी, लेकिन जब बिजली नहीं आई तो लोगों ने सब स्टेशन पर जानकारी दी। सब स्टेशन पर जानकारी मिलने के बाद फॉल्ट खोजने का कार्य शुरू हुआ। सुबह जाकर फॉल्ट मिला, उसके बाद सप्लाई चालू हो पाई। वहीं, जब सोमवार को बिजली सप्लाई चालू हुई तो कई गलियों में हाई वोल्टेज की समस्या बन गई। रविवार रात से ही सूरजकुंड सब स्टेशन से तिवारीपुर एरिया की तरफ आने वाला फीडर ओवरलोडिंग के कारण ट्रिपिंग हो गया। इस कारण फिर रविवार रात 12 बजे तिवारीपुर, घोषीपुर, इलाहीबाग, नरसिंहपुर एरिया में बिजली आई।

आंख मिचौली में लोगों की नींद उड़ी

रविवार रात बशारतपुर वार्ड के गंगा नगर, इंजीनियरिंग कॉलेज के पास महादेवपुरम, सूरजकुंड, तारामंडल, बिछिया में रविवार रात तक बिजली की आंख मिचौली होती रही। सोमवार को मोहद्दीपुर, गोलघर सहित कई अन्य एरिया में बिजली की आंख मिचौली जारी रही।

पांच घंटे तक गुल रही बिजली

जनप्रिय विहार कॉलोनी में कुछ माह पहले लगा 400 केवीए का ट्रांसफॉर्मर सोमवार सुबह 11 बजे जल गया, जिसको सही करने में पांच घंटे लग गए। ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण जाहिदाबाद, रामनगर चौराहा, दिग्विजयनगर कॉलोनी, नौरंगाबाद, राजारामपुरम, जनप्रिय विहार, जटेपुर उत्तरी, लोहिया नगर, हुमायूंपुर आदि कई एरिया में लोगों को खासा परेशानी हुई।

वर्जन

शहर में बिजली कटौती की जानकारी नहीं है। कुछ इलाकों में सुधार कार्य के लिए कटौती की गई थी। लोकल फॉल्ट के कारण थोडे़ समय के लिए दिक्कत हो रही है, इसके बारे में लोकल जिम्मेदारों से पता करता हूं।

एके सिंह, चीफ इंजीनियर, गोरखपुर जोन