लॉकडाउन में किए गए अच्छे कामों की भद पिटवाने में जुटे दरोगा-सिपाही

- शिकायत पर एसएसपी का एक्शन, पादरी बाजार चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

GORAKHPUR: लॉकडाउन के दौरान पब्लिक की मदद से सराहना पा रही पुलिस की कुछ दरोगा-सिपाही भद पिटवाने में जुटे हैं। उनके खराब व्यवहार की शिकायत मिलने पर एसएसपी ने सख्ती दिखाई है। सब्जी विक्रेताओं और दुकानदारों के उत्पीड़न के मामले में एसएसपी ने पादरी बाजार के चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। एक पखवारे के भीतर कई दरोगाओं की शिकायत आने पर एसएसपी ने एक्शन लिया। एसएसपी का कहना है कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पब्लिक की शिकायत पर मामलों की जांच कराई जाती है। आरोप सही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ एक्शन लिया जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए चौकी इंचार्ज

शाहपुर, पादरी बाजार चौकी इंचार्ज विन्ध्याचल शुक्ला पर पब्लिक ने गंभीर आरोप लगाए थे। लोगों ने एसएसपी से शिकायत दर्ज कराई कि लॉकडाउन का पालन कराने के बहाने चौकी प्रभारी लोगों से बदसलूकी करते हैं। दुकानदारों का ठेला उलटने से लेकर दुकानदारों की पिटाई का मामला सामने आया। मामले की शिकायत होने पर एसएसपी ने सीओ गोरखनाथ को जांच सौंपी। दरोगा के खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर एसएसपी ने मंगलवार को कार्रवाई की। चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर करते हुए उनकी जगह गोरखनाथ में तैनात रहे सुनील गुप्ता को चौकी प्रभारी बनाया।

सस्पेंड दीवान की जांच, गिरेगी गाज

गीडा, नौसढ़ में एक महिला के घर में पकड़े गए सस्पेंड दीवान की विभागीय जांच का निर्देश एसएसपी ने दिया है। दो दिन पूर्व नौसढ़ की एक महिला के घर में दीवान को लोगों ने पकड़ा। उनको पीटकर पुलिस को सूचना दी। बाद में महिला ने कहा कि पट्टीदारों से विवाद होने पर उसने दीवान को मदद के लिए बुलाया था। सस्पेंड दीवान के हलका में पहुंचने पर एसएसपी ने जांच का निर्देश दिया। महिला के घर में पकड़े गए दीवान पूर्व में नौसढ़ में तैनात रहे हैं।

इन्होंने कराई किरकिरी, कप्तान ने हटाया

- बांसगांव के कौड़ीराम में तैनात रहे चौकी प्रभारी पर लोकल बिजनेसमैन और नेताओं ने गंभीर आरोप लगाए। मामला सामने आने पर एसएसपी ने चौकी इंचार्ज की जांच कराई। छह मई को एसएसपी ने चौकी इंचार्ज विवेक कुमार शुक्ला को कौड़ीराम से हटाकर खजनी थाना पर तैनात कर दिया।

- कई मामलों की शिकायत होने पर एसएसपी ने शाहपुर के थानेदार अरुण पवार को हटाकर उनकी जगह इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह को शाहपुर का कोतवाल बनाया।

- इसके पूर्व रामगढ़ताल नौकायन, पुलिस चौकी नई बाजार-झंगहा के चौकी प्रभारी को एसएसपी ने लाइन हाजिर किया था। एक अन्य मामले में पैडलेगंज के चौकी इंचार्ज भी हटाए गए थे।