शासन ने संविदा नर्सो को अग्रिम आदेश तक दिया सेवा विस्तार

दूसरी ओर शासन द्वारा नामित कंपनी ने नई नर्सो का ले लिया है इंटरव्यू

ALLAHABAD: एसआरएन हॉस्पिटल की संविदा नर्सो की नौकरी फिलहाल बच गई। शासन ने अग्रिम आदेश तक उन्हें सेवा विस्तार दिए जाने को कहा है। जिस संबंध में रविवार को एमएलएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने पत्र भी जारी कर दिया। लेकिन, शासन के इस आदेश ने कैंपस में रार बढ़ सकती है। दूसरी ओर शासन द्वारा नामित कंपनी ने नई नर्सो का इंटरव्यू ले लिया है और कंपनी के पास वर्क आर्डर की कॉपी भी मौजूद है। जिसको लेकर भविष्य में हॉस्पिटल कैंपस का माहौल गर्म हो सकता है।

सीएम से मिलने के बाद खुला रास्ता

एसआरएन हॉस्पिटल में एक साल के लिए 83 नर्सो की संविदा पर भर्ती की गई थी। समय पूरा होने के बाद हाल ही में शासन ने नर्सो की भर्ती के लिए नई संस्था उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम को यह जिम्मेदारी दे दी। इसको लेकर संस्था ने नई नर्सो का इंटरव्यू भी ले लिया और एक अगस्त से उनकी तैनाती की रूपरेखा भी तैयार कर ली थी। उधर, इस आदेश से खफा पुरानी संविदा नर्सो ने जमकर आंदोलन किया। उन्होंने अपनी व्यथा लखनऊ जाकर सीएम अखिलेश यादव को सुनाई। यही कारण रहा कि प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा अनूप चंद्र पांडेय ने इस मामले प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह से पूरी जानकारी लेकर इस मामले में अग्रिम आदेश तक पुरानी नर्सो के सेवा विस्तार के आदेश जारी कर दिए हैं।

उलझ गया है मामला

इस प्रकरण के बाद मामला उलझ गया है। शासन द्वारा नामित संस्था उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम ने इलाहाबाद में नर्सो की भर्ती की जिम्मेदारी जेईईटी कंपनी को दे दी। कंपनी ने यहां नर्सो का इंटरव्यू भी कर लिया। एक अगस्त से एसआरएन हॉस्पिटल में नई नर्सो की नियुक्ति होनी थी, लेकिन इससे पहले प्रिंसिपल द्वारा शासन का आदेश जारी कर देने से मामला पेचीदा हो चला है। संबंधित कंपनी का कहना है कि उनके पास वर्क ऑर्डर की कॉपी मौजूद है।

हॉस्पिटल की संविदा नर्से मुख्यमंत्री से मिली थीं। मुख्य सचिव के आदेश के बाद अग्रिम आदेश तक नर्सो को सेवा विस्तार दिए जाने का पत्र मैंने जारी कर दिया है। अब शासन से अगला आदेश मिलने के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

प्रो। एसपी सिंह, प्रिंसिपल, एमएलएन मेडिकल कॉलेज