सरकार कर रही टालमटोल
केंद्र सरकार सीसैट के मुद्दे पर टालमटोल करती नजर आई. इस मामले में जब जेडीयू सांसदों ने इस मामले के निबटारे के लिए किसी समयसीमा की मांग की तो सरकार ने किसी भी तरह की टाइमलाइन देने से इंकार कर दिया.

बीजेपी मंत्री ने किया था वादा
इस संबंध में बीजेपी सरकार में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि सरकार एक वीक के अंदर इस समस्या का कोई ना कोई हल निकाल लेगी. इस हफ्ते का टाइम कल खत्म होने जा रहा है. आंदोलनकारी छात्रों के करीबी सूत्रों के अनुसार उन्हें सरकार की कथनी और करनी पर संदेह होने लगा है. इसके साथ ही यह भी पता चला है कि अगर सरकार कल तक कोई निर्णय नही लेती है तो छात्रों को प्रदर्शन और तेज होने की संभावना है.

शरद यादव ने उठाया प्रश्न
इस मामले में जदयू के सांसद शरद यादव ने कहा कि बीजेपी मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में स्टेटमेंट दिया था कि सरकार सीसैट मुद्दे को एक वीक में निबटा लेगी और यह समयसीमा कल खत्म होने वाली है. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि वह कल छात्रों को इस समस्या का क्या समाधान देगी.

आग से मत खेलिए
शरद यादव ने सरकार से कहा कि यह मामला कुछ हिंदी भाषी प्रदेशों को नही है बल्कि सभी क्षेत्रीय भाषाएं से जुड़ा है. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले को हल्के में नही लेना चाहिए क्योंकि यह आंदोलन पूरे देश में फैल सकता है. इसके बाद विपक्ष ने कहा कि सरकार ने अनशन कर रहे छात्रों को आश्वासन देकर उनकी भूख हड़ताल खत्म करा दी है लेकिन इस पर कोई काम नही किया है. हालांकि बीजेपी के विजय गोयल ने कहा कि गृहमंत्री इस मामले में अपना बयान दे चूके हैं इसलिए इस मुद्दे को फिर से उठाने की जरूरत नही है.

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk