- आरजेडी ने कहा देश-दुनिया की नजर लालू पर

PATNA : जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में हुई बैठक में नीतीश कुमार में पीएम मेटेरियल की बात क्या उठी महागठबंधन के अंदर ही ठंड में गर्माहट आ गई। आरजेडी और कांग्रेस ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू ने तो साफ ही कर दिया है कि नीतीश कुमार ही अगले पीएम हो सकते हैं।

लालू प्रसाद का नेतृत्व चाहता है देश- आरजेडी

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि महागठबंधन के आर्किटेक्ट हैं लालू प्रसाद। कहा कि देश बीजेपी के खिलाफ लालू प्रसाद का नेतृत्व चाहता है। देश-दुनिया की नजर लालू प्रसाद पर है ताकि देश के इस कोने से उस कोने तक आरएसएस का सफाया हो सके।

तो वैद्य का बेटा क्यों नहीं- जेडीयू

दूसरी तरफ जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अब देश में लड़ाई नीतीश कुमार बनाम नरेंद्र मोदी की ही होगी। इसमें दो राय नही है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के पद के एक प्रबल दावेदार हैं। बिहार विधान सभा चुनाव में बीजेपी के तरफ से किसी को भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीवार नहीं बनाया गया था। नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के सामने ताल ठोकी थी लेकिन जनता ने बता दिया कि नीतीश कुमार ही अगले पीएम हो सकते हैं। अब जहां-जहां भी चुनाव होगा वहां-वहां नीतीश कुमार असर अब देखने को मिलेगा। जब देश में चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन सकता है तो फिर एक वैद्य का इंजीनियर बेटा देश का प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता है।

कांग्रेस के भी कान खड़े

महागठबंधन की महत्वपूर्ण घटक कांग्रेस पार्टी के भी कान खड़े हो गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि ख्0क्9 के लिए पीएम उम्मीदवार की घोषणा अभी कहां हुई है? बीजेपी को पराजित करना हमारा मकसद है और यही मिशन नीतीश कुमार का भी है।