बहेड़ी: बहेड़ी के गांव फाजलपुर में चार काटते समय मशीन महिला के सिर के बाल सैटरडे को उलझ गए। जिससे महिला का सिर मशीन की ब्लेड फंस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर जब तक परिजन पहुंचे तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला का शव परिजनों को सौंप दिया।

बेटी ने दी परिजनों को जानकारी

बहेड़ी के फाजलपुर गांव में सुबह करीब दस बजे किसान गुरजीत सिंह की पत्‍‌नी राजवीर कौर (32) जानवरों के लिए बिजली से चलने वाली मशीन पर चारा काट रही थीं। मशीन में चारा डालते समय उसके सिर के खुले बाल मोटर व चारा मशीन के बीच चल रहे पट्टे में उलझ गए। जिससे राजवीर कौर मशीन के ब्लेड की चपेट में आ गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घर के आंगन में खेल रही राजवीर की तीन साल की बेटी गुरकीरत बाहर आकर चीखी तो पास ही के मकान में मौजूद उसके सास ससुर वहां दौड़े। किसी तरह मशीन की बिजली सप्लाई बंद की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। सूचना पर महिला के मायके वाले और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

मां से लिपट रोए मासूम

ाजवीर कौर जिस वक्त हादसे का शिकार बनी तो उनकी तीन साल की बेटी गुरकीरत पास ही में खेल रही थी। जब राजवीर को मशीन ने अपनी चपेट में लिया तो गुरकीरत ने मां को अपने मासूम हाथों से खींचने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ कर नहीं सकी। बाद में बेटी और बेटा अवजोत सिंह मशीन में लटकी मां के पैर पकड़कर खूब रोए। मां से बोलने की जिद की पर मां तो बहुत दूर जा चुकी थी। यह देख मौके पर मौजूद हर शख्स की आंखे नम हो गई।

फोटो कैप्शन

17बीएएच1- राजवीर कौर का फाइल फोटो

17बीएएच2- राजवीर कौर की मौत पर बिलखते परिजन व उसके मासूम बच्चे।