गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

आश्वसन के बाद माने ग्रामीण

आगरा। थाना मंसुखपुरा के गांव करकौली में एक हादसे में दो सगे भाईयों की जान चली गई। दो मौतों के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पिनाहट राजाखेड़ा मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर फोर्स पहुंच गया। प्रशासनिक अधिकारी के आश्वास के बाद जाम खोला गया। एक ही परिवार में दो मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव में चूल्हे नहीं जले हैं।

सुबह हुआ हादसा

गांव करकौली निवासी 29 वर्षीय राम भरत की पत्‍‌नी सीमा शुक्रवार की सुबह सात बजे खेत में काम कर रही थी। उस दौरान वह करंट की चपेट में आकर चिपक गई। उसे बचाने के लिए पति ने दौड़ लगा दी। पत्‍‌नी को बचाने के चक्कर में वह भी चिपक गया। भाई और भाभी को करंट से चिपका देख 24 वर्षीय देवर रानू भी पहुंच गया। उसने बचाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। तीनों करंट से चिपक गए।

दोनों भाईयों की हुई मौत

ग्रामीणों जब यह बात पता चली तो वह मौके पर जमा हो गए। किसी तरह तीनों को वहां से हटाया गया। लेकिन इस हादसे में दोनों भाईयों की मौत हो गई जबकि सीमा बकुरी तरह से घायल हो गई। उसे उपचार के लिए हॉस्पीटल में एडमिट कराया। परिजनों ने बताया कि रानू की शनिवार को धौलपर बसेड़ी बारात जानी थी।

ग्रामीणों ने लगाया जाम

इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने पिनाहट राजाखेड़ा मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों कहना था कि जब बिजलीघर फोन किया तो एक बार में फोन नहीं उठाया और जब उठाया तो तुरंत लाइन बंद नहीं की। मौके पर फोर्स व एसडीएम बाह उमाशंकर पहुंच गए। विधायक राजा अरिदमन सिंह भी पहुंच गए। एसडीएम ने मृतकों को बिजली विभाग की तरफ से दो-दो लाख रुपये व मुख्यमंत्री राहत कोष से भी राहत दिलाने व प्रशासन की तरफ से मृतकों को बीस-बीस हजार रुपये मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग माने।