मनमाने तरीके से जमीन आवंटन के विरोध में मेला आफिस के अंदर और बाहर जमकर हुआ प्रदर्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला में नई संस्थाओं को जमीन आवंटित करने में की गई मनमानी के विरोध में शनिवार को मेला आफिस के अंदर और बाहर जमकर प्रदर्शन हुआ। जहां आफिस के अंदर संत-महात्माओं ने एडीएम दयानंद के चैम्बर के बाहर प्रदर्शन किया और मेला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं मेन गेट पर महिला अधिकार संगठन की अध्यक्ष मंजू पाठक और परी अखाड़ा की प्रमुख त्रिकाल भवंता की अगुवाई में नई संस्थाओं को जमीन आवंटन में किए गए खेल के विरोध में दर्जनों महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए गेट को ही बंद कर दिया।

अधिकारियों पर लगाया ना मिलने का आरोप

महिलाओं ने करीब सवा दो बजे मेला आफिस के गेट को बंद कर दिया। इससे वहां पर हड़कंप मच गया। करीब आधा घंटे तक गेट बंद रहा इस दौरान महिलाओं ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के साथ मेला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मंजू पाठक ने आरोप लगाया कि एक भी अधिकारी मेला आफिस में नहीं मिलते हैं। सिर्फ इधर उधर भटकाने का काम किया जा रहा है। अगर जमीन नहीं देना था तो आनलाइन आवेदन क्यों कराया गया।

देना होगा लिखित आश्वासन

महिलाओं ने स्पष्ट कहा कि मेलाधिकारी लिखित आश्वासन दें कि हमें जमीन क्यों नहीं दी जा रही है। इसके बाद हम लोग आगे की कार्रवाई करेंगे। परी अखाड़ा की त्रिकाल भवंता ने कहा कि नई संस्थाओं के लिए एक महीने पहले आनलाइन आवेदन मांगा गया था। लेकिन अब कहा जा रहा है कि आवंटन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इस मनमानी की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से की जाएगी।