ट्रेन में या स्टेशन पर होती है कोई घटना तो कर सकते हैं शिकायत

डीआईजी ने वाट्सएप नंबर 9454404444 का किया शुभारम्भ

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फेसबुक व ट्विटर के जरिये कोई दिक्कत होने पर पैसेंजर्स की शिकायत रेल मंत्री सुरेश प्रभु के साथ ही रेलवे के अधिकारियों तक तो पहुंच जाती थी, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस यानी जीआरपी तक अपनी समस्या पहुंचाने के लिए पैसेंजर्स को अब भी जीआरपी थाने जाना पड़ता था. थाने व चौकी का दौड़ लगाए गए बगैर यात्रियों की समस्या का समाधान हो जाए और तत्काल शिकायत दर्ज हो इसके लिए अब जीआरपी ने भी एक कदम बढ़ा दिया है.

हेल्प लाइन नंबर करें सेव

राजकीय रेलवे पुलिस 'जीआरपी' की ओर से बुधवार को हेल्प लाइन वाट्सएप नंबर 9454404444 जारी किया गया. इसका शुभारंभ डीआईजी जीआरपी रामपाल ने इलाहाबाद जंक्शन स्थित जीआरपी थाने पर किया. उन्होंने बताया कि ये नंबर पूरे प्रदेश में एक्टिव रहेगा और शिकायतों पर एक्शन लिया जाएगा. वाट्सएप नंबर 9454404444 पर पूरे प्रदेश से शिकायत भेजी जा सकती है. उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले 9454408064 नंबर जारी किया गया था. उसे बंद कर दिया गया है, अब नए नंबर को लोग अपने स्मार्ट फोन में सेव कर किसी भी घटना-दुर्घटना या समस्या की शिकायत मैसेज या फोटो के साथ भेज सकते हैं.

लखनऊ में कंट्रोल रूम

वाट्एसप नंबर का कंट्रोल रूम तो लखनऊ में होगा. लेकिन ग्रुप में लगभग सभी एरिया व जोन के अधिकारी व सिपाही अवेलेबल रहेंगे. ये अपने-अपने एरिया से संबंधित शिकायतों पर नजर रखेंगे. शिकायत मिलते ही उसे संबंधित सिपाही या अधिकारी तक पहुंचा दिया जाएगा.

Posted By: Inextlive