VARANASI: अरविंद केजरीवाल ने बनारस में हुए 'जनसमर्थन रैली' में नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाने साधे। मोदी को विकास पुरुष के रूप में प्रस्तुत किये जाने को उन्होंने मीडिया द्वारा किया जा रहा प्रचार बताया। कहा कि नरेन्द्र मोदी वाकई में विकास पुरुष होते तो मैं भी उनका समर्थन करता लेकिन वे तो सिर्फ झूठ और सांप्रदायिकता की राजनीति करते हैं। गुजरात में जिस विकास के नाम का वे दम भरते हैं वह छलावा है। मोदी देश के लिए नहीं गुजरात के लिए सिर्फ और सिर्फ अडानी और अंबानी के लिए काम करते हैं। उन्हीं के हेलिकॉप्टर में घूमते हैं और उन्हीं के पैसों से चुनाव लड़ते हैं।

दोनों हैं भाई-भाई

अरविंद ने कहा कि कांग्रेस भी कुछ कम नहीं है। एक तरह से दोनों भाई-भाई हैं। शायद यही वजह है कि कभी बीेजेपी वाला कांग्रेस वालों को काले झंडे नहीं दिखाता और कभी कांगे्रस वाले बीजेपी वाले के मुंह पर स्याही नहीं फेंकते। वे ऐसा करते हैं तो सिर्फ आम आदमी पार्टी के लोगों पर। इससे सिद्ध होता है कि वो डर गये हैं आम आदमी की ताकत से। उन्होंने गुजरात के सच से बनारस की जनता को अवगत कराया। कहा कि गुजरात में पिछले पांच सालों में भ्878 किसानों ने आत्महत्या की है और तकरीबन म्0 हजार स्माल स्केल इंडस्ट्रीज पर ताला लगा है। उन्होंने कहा कि इस देश पर राज तो कांग्रेस या बीजेपी करती है लेकिन उसकी डोर अंबानी बंधुओं के हाथ में होती है। उन्होंने मुकेश और अनिल के स्विस बैंक एकाउंट का नंबर भी दिया। कहा कि मुझे एमपी बनने का शौक नहीं है लेकिन मैं मोदी को यहां हराने आया हूं। मुझे विश्वास है कि काशी के लोग मेरा सहयोग देंगे।

सिर्फ नाक कटाने अमेठी में आते हैं युवराज: विश्वास

रैली में कुमार विश्वास ने कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को जमकर आडे़ हाथों लिया। कहा कि कांग्रेस के युवराज छुट्टी मनाने लंदन जाते हैं, खरीदारी करने न्यूयार्क जाते हैं, पैसा जमा कराने स्विटजरलैंड जाते हैं, बाल कटाने स्पेन जाते हैं बस नाक कटाने हर पांच साल में अमेठी आते हैं। मैं उनसे पूछना चाहुंगा कि अगर वे अमेठी के दस ब्लॉक या फिर ख्0 गांवों के नाम बता सकते हैं। नहीं बता सकते। कुमार विश्वास ने कहा कि कांग्रेस या बीजेपी वाले हमे ही काले झंडे या हमारे ही मुंह पर स्याही क्यों फेंकते हैं। क्योंकि हम इसके लिए उपलब्ध है। दूसरी पार्टियों के नेता तो पांच सौ कमांडो के घेरे में रहते हैं। उन पर स्याही फेकना तो दूर उन्हें कायदे से देख पाना भी संभव नहीं है।

बेईमानी और ईमानदारी की लड़ाई: सिसौदिया

आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज का आम आदमी सिर्फ बनारस में नहीं पूरे हिन्दुस्तान में लड़ रहा है। उसकी लड़ाई बेईमानी से है, भ्रष्टाचार से है। मनीष ने मोदी से दो टूक सवाल किया कि आप जिस हेलिकाप्टर से उड़ते हैं वह किसका है, उसके तेल के पैसे कहां से आते हैं और अंबानी बंधुओं से आपका क्या रिश्ता है? राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी जिस नफरत की राजनीति कर रहे हैं उसका अंत बनारस से होगा। उन्होंने समाजवादी पार्टी को भी निशाने पर लिया।

जीजा के साथ सालों ने खेली होली

दिल्ली उत्तरी के आप आदमी पार्टी कैंडीडेट प्रो। आनंद कुमार ने अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने को जीजा के साथ होली खेलना बताया। कहा कि जीजा जी बनारस आये थे तो उनके सालों को उनके साथ होली खेलने का शौक हुआ और उन्होंने काले रंग से अपने जीजा से होली खेली। उन्होंने कहा कि बनारस का यह मुकाबला ऐतिहासिक मुकाबला होगा।