-राजरूपपुर में दोस्त की बहन की शादी का कार्ड बांटने गया था युवक

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली अपनी बहन के घर शादी का कार्ड देने आए अमर सिंह नाम के युवक और उसकी मां सुखरानी देवी को शुक्रवार शाम गोली मार दी गई। गंभीर रूप से जख्मी अमर सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मां ने बेटी नीलम के ससुर हरिलाल व देवर राम नारायण और शिवनारायण पर गोली मारने का आरोप लगाया है। घटना पुरानी रंजिश में हुई है। आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

बंधक बनाने पर शुरू हुआ विवाद

कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के मनौरी गांव में रहने वाला अमर सिंह (25) कारोबार करता है। उसके दोस्त फूलचंद्र के बहन की शादी होने वाली है। दोस्त के बहन की शादी का कार्ड देने के लिए शुक्रवार की शाम वह दोस्त के साथ जयरामपुर पटपर गांव में ब्याही अपनी बहन नीलम के घर आया था। आरोप है कि घर पहुंचने पर उसे मकान में बंधक बना लिया गया। इस पर अमर ने फोन किया तो मां सुखरानी व भाई भी वहां पहुंच गया। तभी उनके बीच झगड़ा होने लगा तो तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी गई।

गिरकर तड़पने लगे

अमर को सीने और सुखरानी के कंधे पर गोली लगी तो वह जमीन पर गिर पड़े। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची, आरोपित फरार हो चुके थे। आनन-फानन में मां और बेटे को अस्पताल ले जाया गया। यहां अमर सिंह की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर दिया।

घायल अमर के भाई की तहरीर पर राम नारायण, शिव नारायण और हरिलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

-केपी सिंह, इंस्पेक्टर धूमनगंज

मारपीट कर लूट लिया चेन और कैश

धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय इलाके में दबंगों ने नंदकिशोर सिंह को मारपीट कर बीस हजार कीमत की सोने की चेन और बारह हजार रुपये लूट लिए। नंद विशोर की तहरीर पर धूमनगंज थाने में मामला दर्ज हो गया है। जानकारी के मुताबिक धूमनगंज के रम्मन का पुरा के रहने वाले गुलाब चंद्र का बेटा नंद विशोर उर्फ नंदू गुरुवार की रात सुलेमसराय में एक मिठाई की दुकान के पास से जा रहा था तभी दरभंगा जार्जटाउन के रहने वाले राजू पासी ने साथियों के साथ उसे रोक लिया और तमंचा सटाकर मारपीट करने लगा।

मारा और फिर लूट लिया

दबंगों ने मारपीट के बाद नंदू की सोने की चेन, बारह हजार रुपये लूट लिए। वारदात के बाद हमलावर धमकी देकर निकल भागे। नंदू ने राजू पासी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है। नंदू ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री, डीजीपी और एसएसपी को प्रार्थना पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की। परिवार वालों का कहना है कि आरोपित धमकी दे रहा है।