-मास्टर हज ट्रेनर बनकर बरेली वापसी पर हाजी यासीन क़ुरैशी का जोरदार इस्तकबाल

बरेली: हज पर जाने वाले आजमीनों को इस बार बीमारियों से बचाने के लिए ट्रेनिंग और टिप्स दिए जाएंगे। साथ ही हज यात्रियों को ज्यादा भीड़ में किस तरह चलना है, फायर सेफ्टी के उपाय आदि के बारे में भी बताया जाएगा। हज के अरकान की मुकम्मल जानकारी हाजियों को ट्रेनर द्वारा कैम्प्स में दी जाएगी।

इसकी दी जाएगी जानकारी

सऊदी अरब पहुंचने पर किसी भी आजमीन को दुश्वारियों का सामना न करना पड़े। वही इस बार बीमारियों को लेकर सतर्कता बरतने की हिदायत भी हज ट्रेनर्स को दी गई हैं। हाजियों को दूसरों से दूसरों से गाल मिलाने से बचना, छींक से बचना और टिशू पेपर का इस्तेमाल करना, हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोना आदि साफ-सफाई के बारे में बताया जाएगा।

सहूलियत को हो रहे काम

बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष पूर्वमंत्री हाजी अताउर्रहमान ने कहा कि टीम आजमीन की सहूलियत के लिये हर साल बेहतर से बेहतर काम करती आ रही है इसके लिए हज ट्रेनर हाजी यासीन क़ुरैशी और हाजी रईस को बधाई दी। बरेली हज सेवा समिति के पम्मी खान वारसी ने कहा कि जिले के सभी हज यात्रियों को सकुशल ट्रेंनिग समय से शुरू कर दी जाएगी।

यह लोग रहे मौजूद

हाजी ई। अनीस अहमद खां, नवाब अय्यूब हसन खां, हाजी साकिब रजा खां, मोहसिन इरशाद, निसार पहलवान, वसी अहमद वारसी, मिर्जा शाहब बेग, कुलदीप यादव, डॉ। सीताराम राजपूत, सलमान शम्सी, इस्लाम बख्श और हाजी उवैस खान आदि मौजूद रहे।