- तीन दिन पहले हुई थी हत्यारोपी से कहासुनी, किया था भुगतने का ऐलान

- एसपी देहात के कार्रवाई व मदद के आश्वासन पर तीन घंटे बाद खोला जाम, शव पीएम को भेजा

phalauda:क्षेत्र के गांव पिलौना में दो दिन पूर्व हुई कहासुनी के बाद शुक्रवार सुबह एक युवक की सरेराह हत्या कर दी गई। मरने वाला दिव्यांग है और वारदात के समय भैंसा बुग्गी से एक किसान के घर रेत डालकर आ रहा था। एक फायर मिस होने पर हत्यारों ने दूसरी गोली उसके सीने से सटाकर मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्यारे घटना को अंजाम देकर फरार हो गये। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने पीएम को जा रहा शव पुलिस से छीनकर मवाना-फलावदा मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया व हंगामा कर वाहनों मे तोड़फोड़ की।

ये है घटनाक्रम

एसओ ने बताया कि गांव निवासी धर्मवीर का दिव्यांग पुत्र सुनील 35 भैंसा बुग्गी से भाड़े पर सामान ढोकर कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। तीन दिन पूर्व सुनील की जतिन से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिस पर जतिन ने उसे दो दिन में भुगतान लेने की धमकी दी थी। हालांकि सुनील ने इस बावत थाने पर कोई शिकायत नही की। सुनील सुबह लगभग साढ़े नौ बजे गांव के ही किसान के घर रेत डालकर लौट रहा था। उसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उस पर गोली चला दी। पहला फायर मिस होने पर हमलावरों ने उसके सीने से सटाकर एक गोली मार दी, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गया। बुग्गी में जुड़ा भैंसा अपने मालिक को लहूलुहान हालत में घर पर ले गया। बुग्गी में शव पड़ा देख परिजनों में कोहराम मच गया। घटना के बाद आरोपी युवक फरार हो गया।

लगाया जाम किया हंगामा

घटना की सूचना पर पहुंची फलावदा पुलिस ने आनन-फानन शव को सील कर पीएम को लेकर चलने लगी तो गुस्साए परिजनों ने शव को पुलिस को छीन लिया और सड़क पर शव को रखकर मवाना-फलावदा मार्ग पर जाम लगा हंगामा व वाहनों मे तोडफोड़ शुरू कर दी। सूचना मिलते ही सीओ किठौर, मवाना, बहसूमा के अलावा कई थानों की पुलिस व तहसीलदार हेमचंद शर्मा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया। इस दौरान परिजनों की पुलिस व तहसीलदार से नोकझोंक हो गई। इसी बीच एसपी देहात डा। प्रवीण रंजन सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गए और मृतक के पिता व ग्राम प्रधान से वार्ता कर कार्रवाई और शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। करीब तीन घंटे बाद जाम खुला और शव को पीएम के लिए भिजवाया।

चार पर मुकदमा दर्ज

पीडि़त पिता धर्मवीर ने हत्यारोपी जतिन, विशाल पुत्रगण देवेंद्र के अलावा दो अज्ञात हमलावरो के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया कि सुनील ही तीन बच्चों की देखरेख करता था, उसकी पत्नी तीन साल पहले कहासुनी के चलते घर से चली गई थी। एसआओराम रतन ने बताया कि हत्योरापियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

दावे करते दिखे नेता

हत्या की सूचना पर सरधना विस बसपा प्रत्याशी इमरान कुरैशी के समर्थक भी पहुंचे और मृतक परिवार को आíथक मदद दिलाने का दावा किया। इसी बीच सपा नेता अतुल प्रधान भी मौके पर पहुंचे और मृतक परिवार को ढांढस बंधाते हुए हत्यारोपी की गिरफ्तारी व सरकार से आíथक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।