कानपुर। Happy Birthday Akshaye Khanna: अक्षय खन्ना ने फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड में अपना डेब्यु किया था। 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यु का अवॉरड भी दिया गया। इसके बाद वो इसी साल रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर में भी बेस्ट सपोर्टिंग एकटर के तौर पर नॉमिनेट हुए। एक फिल्मी परिवार को बिलॉन्ग करने वाले अक्षय में हिट होने वाले सारे इन्ग्रीडियंटस मौजूद थे पर वो कभी नंबर वन नहीं बन पाए। कामयाब वेटेनर एक्टर विनोद खन्ना के बेटे अक्षय ना सिर्फ शानदार एक्टर और अच्छी पर्सनेलिटी के मालिक रहे बल्कि उनके हिस्से में बतौर लीड आ अब लौट चलें, डोली सजा के रखना और हंगामा जैसी बड़ी फिल्में आईं पर हंगामा को ही एवरेज सक्सेज मिलीं। आइये जाने उनकी तीन बड़ी फिल्मों के बारे में जिनमें उन्हें बतौर एक्टर तारीफ भी मिली और कॉमर्शियल सक्सेज भी।

happy birthday akshaye khanna: एक बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीतने वाला कलाकार जो कभी नहीं रहा टॉप स्टार्स की लिस्ट में,ये तीन फिल्मों हैं खास

ताल

ऐश्वर्या रॉय के साथ उनकी ये फिल्म 1999 में आई थी। फिल्म में उनकी एक्टिंग बेहद जबरदस्त थी। एक अमीर परिवार के कलाप्रेमी विद्रोही बेटे का रोल उन्होने बड़ी खूबसूरती से निभाया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी हिट हुई। ऐसा लगा कि अक्षय के पास अब फिल्मों की लाइन लग जायेगी और ऐसा हुआ भी। उनको एक और बड़ी और कामयाब फिल्म मिली।

दिल चाहता है

2001 में वे आमिर खान और सैफ अली खान जैसे बड़े एक्टर्स के सामने फिल्म दिल चाहता है में नजर आये। इस फिल्म में दोनों ही सीनियर एक्टर्स के सामने वे कहीं से भी कमजोर नहीं लगे और दोस्तों की तिकड़ी में से एक के किरदार में वे क्रिटिक्स से लेकर ऑडियंस तक सबके दिल में उतर गए। अपने से खासी बड़ी महिला से प्यार करने वाले अक्षय का करेक्टर अपने दौर से कहीं आगे का था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

happy birthday akshaye khanna: एक बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीतने वाला कलाकार जो कभी नहीं रहा टॉप स्टार्स की लिस्ट में,ये तीन फिल्मों हैं खास

सेक्शन 375

इसके बाद अक्षय को फिल्मे तो काफी मिली बतौर लीड भी जिनमें हलचल, गांधी माई फादर, आजा नच ले, रेस और मॉम जैसी कई कॉमर्शियल और क्रिटिकल हिट मूवीज शामिल रहीं पर उनको वो मुकाम नहीं दिला पाईं जिसे वो डिजर्व करते हैं। हां पिछले साल 2019 में एक के बाद एक उनकी दो फिल्में एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और फिर सेक्शन 375 आईं। जिसमें से सेक्शन 375 को कॉर्शियल सक्सेज तो उतनी नहीं मिली पर उनकी एक्टिंग को जरूर फिर से एप्रिशिएट किया गया। एक बड़े लॉयर के किरदार में उन्होंने अपने को बेहतरीन तरीके से प्रूव किया।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

inext-banner
inext-banner