मुंबई। 13 सितंबर को जन्मी महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु था। इस नाम को उनकी डेब्यु फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने बदल कर महिमा कर दिया था। मिड डे को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यु में महिमा ने अपने बारे में कई बातें बताईं। आइये जाने उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

1- फिल्म परदेस से डेब्यु करने से पहले महिमा 1990 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी थीं।

2- फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया था। इनमें आमिर खान और ऐश्वर्या रॉय के साथ एक कोल्ड ड्रिंक का एक एड काफी चर्चित हुआ था।  

3- महिमा ने बताया कि परदेस की शूटिंग में वे शाहरुख खान से मिलने के लिए बेहद एक्साइटेड थीं और वे 13 दिन वेट कराने के बाद शूटिंग पर आये थे।

4- एक बात का और खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म के अपने पहले सीन में उन्होंने जो येलो ड्रेस पहनी थी वो वास्तव में लीजेंडरी एक्ट्रेस श्रीदेवी के लिए तैयार की गई थी।  

5- मिड डे से बात करते हुए महिमा ने अपने और फेमस टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के रिश्ते का खुलासा करते हुए कहा कि पेस ने उन्हें धोखा दिया और दूसरी महिलाओं से रिश्ता रखा जबकि वो दोनों रिलेशनशिप में थे। इस बात ने उन्हें काफी मेच्योर और मजबूत बनाया।

happy birthday mahima chaudhary: कामयाब करियर से सिंगल मदर के संघर्ष तक अनोखा है इस एक्ट्रेस का सफर

6- इसके बाद 2006 में उन्होंने एक व्यवसाई बॉबी मुखर्जी से शादी की। शादी से पहले ही वे बेटी एरिआना से प्रेगनेंट हो गई थीं। बेटी के जन्म के बाद ही उनका करियर लो फेस में चल रहा था।

7-  2013 में पति से अलग होने के बाद उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा, हांलाकि उनका विधिवत डायवोर्स नहीं हुआ है। 2015 के परिषदीय चुनावों में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार भी किया था।

8- महिमा बताती हैं कि पैसे कमाने के लिए उन्होंने टीवी शोज जज करने से लेकर, विभिन्न इवेंटस में एज गेस्ट पहुंचने और शॉप्स और बाकी जगहों पर रिबन काटने जैसे काम किए ताकि उन्हें जल्दी और आसानी से पैसे कमाने का मौका मिला। वो ये भी मानती हैं कि बेटी के साथ रहने के लिए इन तरीकों से कमाई करने के चलते बतौर एक्ट्रेस उनका करियर पूरी तरह खत्म हो गया।

See Also

happy birthday mahima chaudhary: कामयाब करियर से सिंगल मदर के संघर्ष तक अनोखा है इस एक्ट्रेस का सफर

9- इसके बावजूद महिमा का मानना है कि मां बनना उनके जीवन की सबसे खूबसूरत घटना है और उन्होंने इसके हर पल का आनंद लिया। मातृत्व ने उन्हें अधिक सहनशील, समझदार और जिम्मेदार बनाया है।

10- 2016 में आखिरी बार बंगाली फिल्म डार्क चॉकलेट में नजर आईं महिमा का कहना है कि वे मीनिंगफुल रोल्स करना चाहती हैं, वरना घर बैठना ही पसंद करेंगी। उन्हें ये भी लगता है कि उम्र की एक्ट्रेसेज के लिए उस तरह के रोल नहीं लिखे जाते जैसे आजकल अमिताभ बच्चन के लिए लिखे जा रहे हैं। वो एक्शन फिल्म भी करना चाहती हैं। साथ ही उनकी ख्वाहिश है कि वे अनुराग कश्यप, दिवाकर बनर्जी और विशाल भारव्दाज जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम करें।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk