कानपुर। आज एक्ट्रेस और बिजनेस पर्सन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का जन्मदिन है। अब कामयाबी के शिखर पर खड़ी दिखाई पड़ने वाली शिल्पा का इस मुकाम पर पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा। खुद शिल्पा ने बताया कि वे बिना किसी सपने के जिंदगी बिताने के लिए तैयार थीं, लेकिन अचानक मिले पहले मौके ने उनमें शोहरत की भूख जगा दी और उसके बाद शुरू हुई उनकी खुद से लड़ाई। आइये जानें उनकी जिंदगी में कामयाबी, स्ट्रगल और शोहरत से जुड़े कुछ इंस्ट्रटिंग फैक्टस।

बिना वजह निकाली गई फिल्मों से बाहर
शिल्पा ने ’ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर साझा की गई एक पोस्ट में बताया था कि कई बार ऐसा भी हुआ कि निर्माताओं ने उन्हें बिना कोई कारण बताए फिल्मों से बाहर निकाल दिया था। उन्होंने 1993 में फिल्म ‘बाजीगर’ से अपने बॉलीवुड करियर का डेब्यु किया था।

नहीं था कोई सपना
शिल्पा ने ये भी बताया कि शुरूआती दौर में उनकी कोई एंबिशन नहीं थी। वे एक सांवली, लंबी और दुबली-पतली लड़की थीं और सोचती थीं कि ग्रेजुएट होकर पिता के साथ काम करेंगी। उन्हों कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वे कुछ और कर सकती हैं।

पहला मौका
उन्हें पहला मौका अचानक मिला जब उन्होंने बस यूं ही एक फैशन शो में हिस्सा लिया और एक फोटोग्राफर से मिली जो उनकी तस्वीरें लेना चाहता था। ये पहला चांस काफी बेहतरीन था और उन तस्वीरों ने उनके लिए मॉडलिंग की दुनिया के दरवाजे खोल दिए। इसके बाद ही उन्हें पहली फिल्म ऑफर हुई और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सुस्त हुई रफ्तार पर
हांलाकि ये दौर लंबा नहीं चला जब उन्होंने डेब्यु किया था तब वह महज 17 साल की थीं सफलता के साथ आने वाले चैलेंजेस के लिए तैयार नहीं थीं। उन्हें हिंदी बोलना भी नहीं आता था और वे कैमरे के सामने नर्वस हो जाती थीं। इसके चलते उनके करियर की रफ्तार सुस्त पड़ गई। उसी समय कुछ निर्माताओं ने बिना किसी वजह के शिल्पा को अपनी फिल्मों से निकाल दिया था।

बिग ब्रदर का किक
गुम होती शिल्पा को रियलिटी टीवी शो ‘सेलिब्रिटी बिग ब्रदर 5’ में शामिल होने का मौका ईनाम की तरह मिला। ये शो जीतकर वह रातोंरात फेमस हो गईं। जिसके बाद इंडिया में बिकने वाली ओके मैगजीन के पहले इश्यू के कवर पेज पर उनकी तस्वीर भी छपी। शो में शिल्पा पर उनकी हाउसमेट जेड गुडी, जो ओ मीआरा और डेनियल लॉयड ने रेसिस्ट कमेंट किया था और इस बात को लेकर उन्होंने जो हौंसला दिखाया उसने भी उनकी इमेज को बेहतर बनाया।

happy birthday shilpa shetty: जाने एक आम लड़की से खास बनने की कहानी

योगा का कमाल
'मैं आई हूं यूपी बिहार लूटने' से लेकर 'शट अप एंड बाउंस' तक कई हिट आइटम नंबर करने वाली शिल्पा का कहना है कि उनकी कड़ी मेहनत और योगा का उनके मेकओवर के पीछे सबसे बड़ा हाथ है। उनकी इस फिट बॉडी की वजह योग है। साथ ही वो पौष्टिक और संतुलित खाने को भी काफी महत्व है।  

प्लास्टिक सर्जरी का सर्पोर्ट
बॉलीवुड की प्लास्टिक सर्जरी से अपनी बॉडी में ब्यूटी चेंज लाने वाली एक्ट्रेसेज में शिल्पा का भी नाम है। उन्होंने अपनी नाक की सर्जरी करवाई है।

कई भाषाओं में काम
शिल्पा शेट्टी ने अब तक 45 से ज्यादा हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम किया है। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में शायद कोई एक्ट्रेस उनकी जितनी भाषाएं समझती होगी।

happy birthday shilpa shetty: जाने एक आम लड़की से खास बनने की कहानी

एनआरआई से शादी
शिल्पा की राज कुंद्रा से मुलाकात 2007 में लंदन में हुई थी। शिल्पा एक परफ्यूम ब्रांड के प्रमोशन के लिए वहां गई थीं, और राज ने उनकी मदद की थी। राज पहले से शादीशुदा थे लेकिन फिर भी दोनों एक-दूसरे के करीब आये और शिल्पा को राज का फ्रेंडली नेचर बेहद पसंद आने लगा। सगाई में राज ने शिल्पा को 3 करोड़ रुपये की अंगूठी पहनाई और शादी की पहली सालगिरह पर दुबई में बुर्ज खलीफा के 19वें फ्लोर पर एक अपार्टमेंट भी गिफ्ट किया था। इंग्लैंड में भी शिल्पा और राज का एक बंगला है, जिसकी कीमत 51 करोड़ रुपए है। शिल्पा मुंबई में भी एक सी-फेसिंग विला की ओनर हैं।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk