कानपुर। बर्थडे गर्ल सुनिधि जौहान हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, बंगाली, असमिया और गुजराती फ़िल्मों में करीब 2000 से अधिक गीत गा चुकी हैं। उन्होंने चार साल की उ्रम से तिंगिंग की शुरुआत कर दी थी, और एक लोकल टीवी होस्ट ने उनके टैलेंट को देखा। उन्होंने ही सुनिधि को फेमस टेलिविज़न सिंगिंग कंपटीशन मेरी आवाज़ सुनो में जाने के लिए कहा जिसमें जीतने के बाद उन्होंने प्ले बैक सिंगर के तौर पर फिल्म शस्त्र से डेब्यु किया।

पहली सक्सेज और एनिमेटेड फिल्म में चांस
सुनिधि को पहली सक्सेज राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म मस्त के सांग "रुकी रुकी सी ज़िंदगी" के हिट होने के बाद मिली। मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने सोनी म्यूजिक और ग्रीन गोल्ड एनिमेशन के साथ फेमस एनिमेटेड फिल्म फ्रेंचाइजी, छोटा भीम - कुंग फू धमाका के लिए भी गीत गाया। सुनिधि ने कुल चौदह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कारों में नामांकन मिला और उनमें से तीन में उन्हें जीत हासिल हुई।इसके अलावा उन्होंने दो स्टार स्क्रीन पुरस्कार, दो आइफा पुरस्कार और एक ज़ी सिने अवॉर्ड जीते हैं। आइये जाने उनके पांच सुपर हिट सांग्स।

सुनिधि चौहान बर्थडे: ये हैं उनके पांच फेमस गाने

रुकी रुकी से लेकर कमली तक ये है टॉप हिट सांग
'रुकी रुकी' - मस्त (1999)
इस गाने ने सुनिधि को रातों रात सिंगिंग संसेशन बना दिया। फिल्म में आफताब शिवदासानी और उर्मिला मातोंडकर ने लीड रोल प्ले किया था।

'भागे रे मन' - चमेली (2004)
हांलाकि फिल्म चमेली को करीना कपूर की शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है, पर ये भी सच हे कि उन पर फिल्माये इस गाने में सुनिधि की आवाज ने जादू कर दिया था और गाना सुपर हिट हुआ था।

'धूम मचा ले' - धूम (2004)  
साल 2004 में आई फिल्म धूम के गाने में सुनिधि ने वाकई धूम मचा दी थी। उस दौर के हर इवेंट और पार्टी में ये गाना टॉप लिस्ट में शामिल होता था।
 
'बीड़ी जलइ ले' - ओमकारा (2006)
ये गाना ऑल टाइम सुपर हिट सांग माना जाता है और इसमें कुछ गलत भी नहीं है। फिल्म के पर्दे पर नजर आ रही बिपाशा बसु की अदाओं को सुनिधि की आवाज ने पूरी तरह कांप्लीमेंट किया था।

'चोर बजारी' - लव आजकल (2009)
चोर बाजारी सांग अनोखी रिदमिक बीट्स में गुथा एक मस्ती से भरा गाना है जिसे संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती ने गीत कंपोज किया है और सुनिधि की आवाज ने इसे नशीला बना दिया है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk