नई दिल्ली (पीटीआई)। एक बयान में कहा गया है कि Google दो दशकों के ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के कंटेंट का डिजिटलीकरण करने की दिशा में भी काम करेगा और YouTube पर 12 से अधिक भारतीय भाषाओं में प्रसार भारती का कंटेंट डिजिटल आर्काइव के रूप में उपलब्ध होगा।

 

YouTube पर सीधा प्रसारण

भारत 15 अगस्त, 2019 को अपना 73 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है इस मौके पर दिल्ली के लाल किले से झंडारोहण व प्रधानमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण दुनिया भर के दर्शक दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर सुबह तकरीबन 8 बजे देख सकेंगे। इसके अलावा, YouTube लाइव फ़ीड का लिंक Google खोज - मोबाइल फोन और डेस्कटॉप दोनों पर उपलब्ध कराया जाएगा - जब उपयोगकर्ता भारत के स्वतंत्रता दिवस की खोज करेंगे।

गूगल इंडिया ने जताई खुशी

गूगल इंडिया और साउथ एशिया के डायरेक्टर (पब्लिक पॉलिसी) चेतन कृष्णस्वामी ने इस समझौते पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे विभिन्न भाषाओं में प्रसार भारती की श्रेष्ठ प्रोग्रामिंग को डिजिटल यूजर्स तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।

युवा दर्शकों तक पहुंचेगा कंटेंट

प्रसार भारती के सीईओ ने Google के साथ साझेदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रीय महत्व के कंटेंट को लाने में मदद मिलेगी। इससे उन युवा दर्शकों तक भी पहुंचा जा सकेगा जो डिजिटली स्मार्ट हैं और स्मार्ट फोन और अन्य मोबाइल हैंडसेट के माध्यम से मीडिया कंज्यूम कर रहे हैं।

Posted By: Mayank Kumar Shukla

National News inextlive from India News Desk