कानपुर। Happy Republic Day 2020: Best Patriotic Songs; 26 January special Desh Bhakti Geet and Dance: हर रिपब्लिक डे पर आप कई देशभक्ति के गीत सुनते रहे हैं व देश के के लिए अपनी फीलिंग्स को इंज्वॉय करते रहे हैं। 'ए मेरे वतन के लोगों', 'ऐ मेरे प्यारे वतन' और 'मेरा रंग दे बसंती चोला' जैसे कई सांग्स हर इंडियन की पसंद बन कर उनकी जुबान पर चढ़े हुए हैं। ऐसे में हम आपके लिए लाये हैं 5 लेटेस्ट बॉलीवुड सांग्स जो इस बार आप सुन कर ये खास दिन सेलिब्रेट कर सकते हैं।



1-
इस लिस्ट में पहला सांग है जॉन अब्राहम की फिल्म 'रोमियो अकबर वॉल्टर' का 'हर कदम वतन मेरे नाज है तेरा, आजाद मैं हूं और वतन आजाद है मेरा'। ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें जॉन के अलावा मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ और सिकंदर खेर भी नजर आये थे। इसका डायरेक्शन रॉबी ग्रेवाल ने किया है। जॉन ने एक बैंकर का किरदार निभाया है जो एक जासूस है और पाकिस्तान में एक अंडरकवर ऑपरेशन के लिए गया है।



2- 'तेरी मिट्टी, ऐ मेरी जमीं' सांग अनुराग सिंह की लिखी और डायरेक्ट की एक्शन-वॉर फिल्म 'केसरी' का है।फिल्म में अक्षय कुमार ने लीड रोल प्ले किया है और उनके साथ परिणीति चोपड़ा, मीर सरवर, वंश भारद्वाज, जसप्रीत सिंह, विवेक सैनी और विक्रम कोचर ने भी इंपोर्टेंट करेक्टर किए हैं। फिल्म कि कहानी सारागढ़ी में हुई जंग से ली गई है जो 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना की 36वीं सिख रेजिमेंट के 21 सैनिकों और 6,000-10,000 अफरीदी और ओरकजई पश्तून आदिवासियों के बीच लड़ी गयी थी।


3- फिल्म 'उरी' का सांग 'छल्ला' भी एक ऐसा ही गीत है जो मन में दबे देश प्रेम को जगाने में कामयाब रहा है। फिल्म में विक्की कौशल ने विहान सिंह शेरगिल का करेक्टर प्ले किया है जो सेना में मेजर है। फिल्म की कहानी 2016 में उरी में सेना के अड्डे पर एक संगठित हमले की स्टोरी से इंस्पायर है।



4- हरिंदर सिक्का के उपन्यास 'कॉलिंग सहमत' पर बेस्ड फिल्म 'राजी' का सांग 'ऐ वतन, मेरे वतन, ऐ वतन आबाद रहे तू' को भी फैंस ने बेहद पसंद किया है। आलिया भट्ट के लीड रोल वाली इस फिल्म में उन्होंने एक जासूस का किरदार निभाया है। 1971 में बांग्लादेश के बनने के दौरान के इस कथानक को बड़ी खूबसूरती से बुना गया है।



5- अक्षय कुमार और निर्मत कौर स्टारर फिल्म 'एयरलिफ्ट' का 'तू भूला' सांग भी रिपब्लिक डे पर सुनने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। फिल्म की कहानी इराक और कुवैत की लड़ाई के दौरान वहां फंसे करीब 500 इंडियंस को एयरलिफ्ट करके लाने वाले भारतीय मूल बिजनेस मैन रंजीत सिंह कात्याल की लाइफ से इंस्पायर्ड है।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk