कानपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इस समय क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। पांड्या का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है और वह व्हीलचेयर के सहारे चल रहे। हार्दिक ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह व्हलचेयर के सहारे चलते नजर आ रहे। उन्हें खड़े होकर चलने में काफी दिक्कत महसूस हो रही। थोड़ी बहुत कोशिश करते हैं तो उसके लिए भी उन्हें सहारा लेना पड़ता है। वीडिया पोस्ट करते हुए हार्दिक ने कैप्शन लिखा, 'बेबी स्टेप्स, लेकिन मैं फिटनेस के लिए आगे बढ़ चुका हूं। उन सभी लोगों को धन्यवाद जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया और शुभकामनाएं दी। यह मेरे लिए काफी है।'


पांच महीने तक बाहर रहेंगे
टीम इंडिया के ऑलराउंडर की पहली पसंद बन चुके हार्दिक पांड्या इन दिनों इंग्लैंड में है। शुक्रवार को पांड्या का लंदन में ऑपरेशन हुआ। वह पीठ के निचले हिस्से में काफी समय से दर्द महसूस कर रहे थे। हालांकि अब सर्जरी हो चुकी है मगर हार्दिक को रिकवर होने में थोड़ा वक्त लगेगा जिसके चलते वह टीम इंडिया से दूर रहेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक करीब पांच महीने तक मैदान में वापसी नहीं कर सकते। चोटिल जसप्रीत बुमराह के बाद बड़ौदा के ऑलराउंडर भारतीय में दूसरे प्रमुख सदस्य हैं, जिन्हें उनकी पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है।


फिर उभरा दर्द
चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर होने से पहले हार्दिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेली थी। हालांकि वह बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज को मिस करेंगे। हार्दिक ने पिछले साल यूएई में एशिया कप के दौरान पहली बार चोट का सामना किया था। वह आईपीएल और विश्व कप में खेलने से पहले चोट से उबर चुके थे मगर एक बार फिर उन्हें तकलीफ हुई, तब जाकर सर्जरी करवाई।

 

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk