AGRA (4 July): थाना सदर एरिया में मिलिट्री डेयरी फार्म नलकूप नंबर-2 के पास चरी के खेत में रविवार को एक युवक का सड़ा-गला शव मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। परिजनों ने रात में उसकी शिनाख्त की। शव हार्डवेयर कारोबारी का निकला। परिजनों ने उसकी मौत पर हत्या का अरोप लगाया है। साथ ही पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

डेयरी के चौकीदार ने बताया

सेवला जाट निवासी 38 वर्षीय महेश कुमार गुप्ता पुत्र जगदीशपुरा की मार्केट में जगदीश हार्डवेयर के नाम से हार्डवेयर की दुकान है। वह यहां पर पत्नी अर्चना, चार वर्षीय बेटा केशव, छह वर्षीय बेटी परी के साथ व दो छोटे भाई विष्णु गुप्ता व लक्ष्मीकांत गुप्ता के साथ रहता थे। 30 जून की शाम छह बजे वह घर से घूमने के लिए निकला मगर घर नहीं लौटा। परिजनों के मुताबिक रविवार की रात हार्डवेयर की दुकान पर डेयरी फार्म का चौकीदार तिरपाल लेने आया था। उस दौरान चौकीदार ने बॉडी मिलने की बात कही। इस पर परिजन पोस्टमार्टम हाउस शिनाख्त करने पहुंचे। परिजनों ने बताया उसके हाथ पर उसका नाम लिखा हुआ है। परिजनों ने हाथ देखा तो नाम लिखा हुआ था। साथ ही कपड़े देख कर परिजनों ने शिनाख्त की।

हाथ से निकली हु‌ई्र थी खाल

शिनाख्त होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने हार्डवेयर कारोबारी की मौत पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उसके एक हाथ की खाल नहीं थी। चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा था। उसका किसी से कोई विवाद नहीं था। परिजनों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है। घर से चार सौ मीटर की दूरी पर ही चरी का खेत बताया गया है, लेकिन पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही।

पुलिस ने नहीं की कोई सुनवाई

देर रात तक न लौटने पर परिजनों ने रात भर उसकी तलाश की। रिश्तेदार आदि में तलाश करते रहे लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। एक जुलाई की सुबह परिजन बुंदू कटरा पुलिस चौकी पर पहुंचे। यहां पर पुलिस ने खुद ढूंढने के लिए कह दिया। शाम को भी पुलिस ने सुनवाई नहीं की। परिजन चार बार चौकी व दो बार थाने गए, लेकिन पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज नहीं की।

मानसिक रूप से बीमार था

मृतक के चाचा ऋषि गुप्ता ने इस मामले में हत्या किए जाने की बात की थी। सीओ सदर असीम चौधरी के मुताबिक मृतक दिमागी तौर पर कमजोर था। कई बार परिजन उसे घर लेकर आते थे। मृतक के भाई ने भी लिख कर दिया है। उसका इलाज मानसिक आरोग्यशाला में चल रहा था। गिरने से उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में पीछे की तरफ चोट लगना आया है।