- अवैध दवा कारोबार के मुकदमे में वांछित था रोहिणी मेडिकल स्टोर का संचालक

आगरा: फव्वारा दवा बाजार में 24 घंटे में दूसरी बड़ी कार्रवाई हुई. शनिवार को हरियाणा पुलिस ने अवैध दवा के कारोबार में वांछित रोहिणी मेडिकल स्टोर के संचालक सूर्यकांत गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया. टीम उसे अपने साथ ले गई. शुक्रवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) लुधियाना की टीम ने ब्रज धाम फेज वन से नवल किशोर अग्रवाल संचालक सिंघल ड्रग हाउस, फव्वारा को नारकोटिक्स दवाओं के अवैध कारोबार के आरोप में गिरफ्तार किया था. हरियाणा के पीजीआईएम थाने में दवाओं की अवैध बिक्री में मुकदमा दर्ज हुआ था. इसमें सूर्यकांत गुप्ता संचालक रोहिणी मेडिकल स्टोर, फव्वारा को भी आरोपी बनाया गया. इस मामले में आरोपी दवा कारोबारी को पकड़ने के लिए सुबह 11 बजे हरियाणा की पुलिस आई. टीम ने कारोबारी को रोहिणी मेडिकल स्टोर से गिरफ्तार कर लिया. इंस्पेक्टर कोतवाली, शाह नजर अहमद ने बताया कि एक मुकदमे में दवा कारोबारी वांछित था, हरियाणा पुलिस से उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई.

दवा बाजार बंद, कारोबारियों में दहशत
हरियाणा पुलिस के फव्वारा दवा बाजार में पहुंचते ही बाजार बंद हो गया. कारोबारी शटर बंद कर भाग निकले. यहां करीब एक घंटे तक टीम रही. इस दौरान दवा कारोबारी दहशत में रहे. जिला आगरा केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आशु शर्मा ने बताया कि अवैध कारोबार की आड़ में दवा कारोबारियों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए. अवैध कारोबार करने वालों का साथ नहीं दिया जाएगा.

भूमिगत हो गए बडे़ खिलाड़ी
लगातार कार्रवाई होने से बड़े कारोबारी भूमिगत हो गए हैं. उन्होंने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं. वे कई दिनों से घर भी नहीं जा रहे हैं. दवा के अवैध कारोबार में अभी और गिरफ्तारी भी हो सकती हैं.