नई दिल्ली (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को पाकिस्तान के दरबार साहिब गुरुद्वारे से पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक धर्म स्थल को जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने शनिवार को लिखा, 'गुरु नानक देव जी के आशीर्वाद से, आखिरकार श्री करतारपुर साहिब के 'खूले दर्शन दीदार' के लिए सिख पंथ का अरदास बन गया! 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करके एक इतिहास रचेंगे।'

पीएम मोदी उद्घाटन के बाद सुल्तानपुर लोधी का करेंगे दौरा

वहीं, मीडिया से बात करते हुए बादल ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद, वह सुल्तानपुर लोधी का दौरा करेंगे। 11 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति) के मंच का दौरा करेंगे। इसके बाद 12 नवंबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी मंच एसजीपीसी की यात्रा करेंगे। पाकिस्तान ने 10 अक्टूबर को कहा था कि कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए अब तक कोई तारीख तय नहीं की गई है, हालांकि यह आश्वासन दिया कि उसी समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

Kartarpur Corridor: पाक जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, स्वीकार किया निमंत्रण

इमरान खान पाकिस्तान में करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'करतारपुर साहिब प्रोजेक्ट के समय पर पूरा होने की उम्मीद है और उद्घाटन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा किया जाएगा। हालांकि, इसका समय अभी तक तय नहीं है।' बता दें कि यह पंजाब के गुरदासपुर जिले में करतारपुर साहिब को डेरा बाबा नानक तीर्थ स्थल से जोड़ेगा और भारतीय तीर्थयात्रियों के वीजा-मुक्त आवागमन की सुविधा प्रदान करेगा।

Posted By: Mukul Kumar

National News inextlive from India News Desk