RANCHI : गुड़गांव की आइडियल एडुकेयर इंस्ट्रक्टर कंपनी के खिलाफ बीएड एडमिशन के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। कोकर के गितीलकोचा निवासी अभिषेक सिन्हा ने इस कंपनी के खिलाफ सदर थाने में ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने एफआईआर में कंपनी के कर्मचारी अजय गुप्ता, सुधीर गुप्ता और पवन पर 12 लाख 23 हजार 700 रुपये ठगी का आरोप लगाया गया है। मामला दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

कई स्टूडेंट्स से लिए थे पैसे

अभिषेक ने पुलिस को बताया कि वे कोचिंग संचालक है। उन्होने रांची के छात्र मनोज शर्मा, निलेश सिंह, अर्चना कुमारी, शांति कुमारी, रेणु कुमारी, और सुनील का बीएड में एडमिशन के लिए आइडियल एडुकेयर इंस्ट्रक्टर कंपनी के गुड़गांव निवासी अजय गुप्ता व उनके दो साथी सुधीर और पवन को वर्ष 2014 में पैसे दिये थे। पैसे लेने के बाद •ाी तीनो ने छात्रो का बीएड में एडमिशन नही करवाया।

न पैसा वापस किया और न एडमिशन कराया

अभिषेक ने पुलिस को यह भी बताया कि पैसा वापसी को लेकर उन्होंने कई बार कंपनी के कर्मचारियों पर दबाव बनाया। ऐसे में उन्होंने मनोज शर्मा और शांति के अलावा अन्य स्टूडेंट्स के पैसे लौटा दिए थे। इसके बाद भी कई स्टूडेंट्स ने गुड़गांव में बीएड मे दाखिला दिलाने के लिए अजय गुप्ता को पैसे दिये थे। करीब 12 लाख 24 हजार रुपये लेने के बाद कइ दिनो तक दाखिला नही होने के बाद तीनो ठगो ने कहा कि अब इन स्टूडेंट्स का गुड़गांव में नही जोधपुर में दाखिला हो जायेगा। इसके बाद •ाी वर्ष 2014 से अब तक तीनो ने ना तो पैसा वापस किया और ना ही एडमिशन करवाया है।