- दिल्ली और नोएडा से हरियाणा की ओर जाने के लिए मेरठ को बनाया जा रहा रास्ता

- पिछले तीन दिनों से बस अड्डे पर 100 से लोग हरियाणा और पंजाब के आ रहे पूछताछ करने

Meerut : जाट आंदोलन की वजह से दिल्ली से हरियाणा और पंजाब की ओर जाने वाले रास्ते बंद हैं। अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने मेरठ को अपना रास्ता बना लिया है। बस अड्डे पर पिछले तीन दिनों से पूछताछ केंद्रों पर पंजाब और हरियाणा की बसों के बारे में जानने के लिए लंबी कतार लगी हुई है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली जाने वाली बसों में हरियाणा और पंजाब की ओर जाने वाले लोगों की भीड़ है।

100 से ज्यादा इंक्वायरी

मेरठ के भैंसाली बस अड्डे पर पंजाब और हरियाणा की ओर जाने वाली या फिर दोनों राज्यों के निकट यूपी के किसी जिले में जाने वाली बसों के बारे पूछताछ करने वालों का तांता लगा हुआ है। सोमवार को भैंसाली बस अड्डे पर 100 से ज्यादा लोग पूछने के लिए आए। वहीं रविवार को ऐसे पैंसेजर्स की संख्या और भी ज्यादा थी।

मेरठ से करनाल पानीपत

अगर बात करनाल और पानीपत की बात करें तो शामली की ओर से जाया जाता है। पिछले तीन दिनों से शामली रूट की बसों में कुछ ज्यादा ही भीड़ देखी जा रही है। डिपो से शामली की बसों की संख्या 60 के आसपास है। जहां से करनाल और पानीपत आसानी से जाया जा सकता है। मेरठ इनकी कुल दूरी करीब 160 किमी। है। मेरठ से सीधे करनाल जाने वाली कुल तीन बसें हैं। जो सुबह 7, 8 और 12ख्.30 बजे की है। वहीं सुबह 10:30 बजे हरियाणा रोडवेज की बस करनाल की ओर से जाती है।

मेरठ से अंबाला

अगर बात अंबाला की करें तो पब्लिक मुजफ्फरनगर, सहारनपुर की ओर रुख कर रहे हैं। वहां से उन्हें अंबाला की बसें आसानी मिल जाती है। मुजफ्फरनगर के लिए मेरठ से करीब 80 बसें चल रही हैं, जिनमें आजकल खासी भीड़ देखी जा रही है। वहीं सहारनपुर के लिए सुबह 9:30 और 10 बजे सीधी मेरठ से जाती हैं। अगर किसी को सीधे अंबाला जाना हो होता है सुबह 7 और 8 बजे चलती है। मेरठ से अंबाला की दूरी की बात करें तो 125 किमी। है।

पिछले दो तीन दिनों में हरियाणा और पंजाब की ओर जाने वाले लोगों की संख्या काफी आ रही है। लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। उन्हें हर तरह की मदद भी की जा रही है।

- संजीव अग्रवाल, एआरएम, भैंसाली डिपो