नई दिल्ली (एएनआई)। हरियाणा की पुलिस ने पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगट के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। बबीता फोगट ने हाल ही में पुलिस विभाग से त्यागपत्र दिया है। बबिता फोगट गुरुवार को कहा कि मैं भाजपा में शामिल हो गई हूं। आप इस्तीफा देने के बाद ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं, अन्यथा हितों का टकराव होता। इसलिए मैंने अगस्त में विभागीय अफसरों को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

इस शर्त संग स्वीकार हो गया है बबिता का इस्तीफा

वहीं भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के सुरिंदर पाल सिंह ने एक पत्र में लिखा है बबिता कुमारी ने 13 अगस्त को इस्तीफे का अप्लीकेशन दिया था। इस प्रकार 10 सितंबर से इस शर्त के साथ स्वीकार कर लिया जाता है कि आवेदक उक्त आवेदन के बदले में सरकार को दो महीने का वेतन जमा करेगा। इससे पहले अगस्त में बबिता फोगट अपने पिता महावीर फोगट के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुई थीं।

रजत पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया था

बबिता ने राष्ट्रमंडल खेलों के 21 वें संस्करण में रजत पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया। उनके पिता और कोच महावीर द्रोणाचार्य अवार्डी, अपनी बेटियों और भतीजों को कुश्ती में प्रशिक्षित करने के लिए जाने जाते हैं। खास बात तो है कि उनमें से कई ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। फोगट को बीजेपी में हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले शामिल किया गया है।

Posted By: Shweta Mishra