-दुकानें भी नहीं सजीं और न ही पटेल मंडप का काम हुआ पूरा

- अभी तक नौचंदी का न तो गेट लगा और न ही लगी लाइटें

Meerut : नौचंदी मेला दो हफ्ते बाद भी बेरंग पड़ा हुआ है। अभी तक न तो वहां दुकानें सजी हैं और नहीं पटेल मंडप का काम पूरा हुआ है। नौचंदी मेले का मुख्यद्वार भी अभी तक नहीं लगाया गया है। मुख्यद्वार से अंदर तक लगने वाली लाईटों का भी अभी तक कुछ पता नहीं है।

3 अप्रैल को हुआ था उद्घाटन

नौचंदी मेले का उद्घाटन 3 अप्रैल को बहुत ही धूमधाम से किया गया था। एक घंटे तक बैंड और ढोल ताशे बजे थे। अतिथियों के स्वागत में जमकर आतिशबाजी और पुष्पवर्षा की गई थी। बावजूद इसके अभी तक मेले का कुछ पता नहीं है।

बीस अप्रैल से शुरू करने का दावा

नगर निगम मेला समिति के अध्यक्ष और महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने बीस अप्रैल तक मेला शुरू करने का दावा किया था। मेले में बीस अप्रैल तक भीड़ आनी शुरू हो जाएगी ऐसा कहा था। लेकिन नौचंदी ग्राउंड की जैसी हालात है इस समय उसको देखते हुए अभी दस दिन और भरने की उम्मीद नहीं है।

दुकान बनाई जा रही हैं

नौचंदी मेले में करीब एक हजार दुकानें हर बार लगती हैं। जिसमें से करीब दो सौ दुकानें पक्की और 800 दुकानें बल्ली और टीनशेड लगाकर लगाई जाती हैं। मेले में टीनशेड वाली दुकानों को तैयार करने का काम अभी किया जा रहा है।

पटेल मंडप की हो रही है मरम्मत

पटेल मंडप की मरम्मत का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। बाहर से रंगाई पुताई और छत पर टीनशेड लगाने का काम तो पूरा हो गया है। लेकिन मंडप के अंदर का काम अभी बाकी है।

नहीं है कोई सुरक्षा

नौचंदी मेले को लेकर नगर निगम सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया था। लेकिन अभी तक वहां पर एक भी सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं है। हर बाहर मेले को बाहर पुलिस की एक गाड़ी मुख्य द्वारा पर होती थी। सीसीटीवी भी अभी तक नहीं लगे हैं।

- 3 अप्रैल को उदघाटन

- 20 तक शुरू होने का दावा

- कुल दुकानें 1000 हजार

-स्थाई दुकानें 200

-अस्थाई दुकानें 800

- मेले पर व्यय 86 लाख 20 हजार रुपये

काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। एक सप्ताह में काम पूरा हो नौचंदी मेला शुरू हो जाएगा।

हरिकांत अहलूवालिया, महापौर और अध्यक्ष नौचंदी मेला समिति

नौचंदी मेले की तैयारी का काम लगभग पूरा हो गया है। काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अगले रविवार तक मेले का काम शुरू हो जाएगा।

उमेश प्रताप सिंह, नगर आयुक्त