prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शनिवार की दोपहर बाद झमाझम बारिश होने के साथ ही शहर का ड्रेनेज सिस्टम फेल हो गया। कई इलाकों में पानी भर गया। अल्लापुर के तिलक नगर में कई घरों में पानी घुस गया। मेन रोड तालाब बन गया, जहां भैसें तैरती हुई नजर आई।

सदन ने पहले ही बता दी थी कमी
बारिश का मौसम शुरू होने के करीब एक-दो महीने पहले ही ये तय हो गया था कि संगम नगरी प्रयागराज इस बार भी पानी में डूबेगा। नगर निगम सदन में मेयर के साथ ही पार्षदों ने भी इस हकीकत को स्वीकार किया था। जिसके लिए नगर निगम, पीडीए, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई और जलनिगम को जिम्मेदार ठहराया गया था। पार्षदों ने चिल्ला-चिल्ला कर जल निकासी व्यवस्था को बेहतर करने का मुद्दा उठाया था। लेकिन जिम्मेदार विभागों और अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार की रात और शनिवार को दोपहर बाद जब झमाझम बारिश हुई तो शहर के कई इलाकों में पानी भर गया गया। अल्लापुर की हालत सबसे ज्यादा खराब रही। शिवाजी नगर, भैंसा पांडेय नाला, बाघम्बरी गद्दी रोड, मटियारा रोड पर कहीं घुटने के उपर तो कहीं कमर से उपर पानी लग गया। तिलक नगर में तो कई घरों में पानी घुस गया। करेली, कीडगंज, रामबाग, मुट्ठीगंज, अलोपीबाग, अल्लापुर, कटरा आदि इलाकों में भी जलभराव की स्थिति रही।

अल्लापुर की हालत सबसे ज्यादा खराब है। इस बार अल्लापुर को डूबने से कोई नहीं बचा सकता। अभी तो बारिश की शुरुआत है, आगे तो भगवान ही मालिक है। सिस्टम पूरी तरह से फेल है।

शिवांगी मिश्रा

पार्षद अल्लापुर

कुंभ मेला के दौरान करोड़ों रुपये खर्च हुआ। लेकिन ड्रेनेज सिस्टम का ध्यान नहीं रखा गया। कई बार आवाज उठाई गई, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसका परिणाम पूरा शहर भुगतेगा।

शिवसेवक सिंह

पूर्व पार्षद