PATNA : राजधानी में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के आरोपित मो। तौसिफ को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर देशद्रोह का केस चलाया जाएगा। वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मिथिलांचल जोन का सेक्रेटरी है। पुलिस की पूछताछ में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने की बात पर न सिर्फ मुकर गया, बल्कि खुद पर लगे आरोपों से इनकार भी कर रहा है।

मधुबनी जिले के बेनीपट्टी इलाके का रहने वाला ये शख्स दरभंगा के एक कॉलेज से गे्रजुएशन थर्ड ईयर का स्टूडेंट भी है। एसएसपी मनु महाराज की अगुवाई वाली स्पेशल टीम तौसिफ की हिस्ट्री ख्रंगालने में लगी है। इसके लिए पुलिस की एक टीम दरभंगा और मधुबनी गई है। दूसरी तरफ बीजेपी, हम, अभाविप, आइसा जैसे संगठन सड़क पर उतरे। पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। वहां के झंडे और पीएम का पुतला जलाया।

देशद्रोह का चलेगा केस

पीरबहोर थाने में मो। तौसिफ के खिलाफ नेम्ड एफआईआर दर्ज किया गया था। जबकि कई लोगों को अननेम्ड किया गया है। साथ ही आपसी सौहार्द बिगाड़ने और लोगों को भड़काने का मामला भी दर्ज किया गया है। नारे लगानेवाले वीडियो की जांच पटना पुलिस एफएसएल से करा रही है। पुलिस ये भी देख रही है कि जो वीडियो वायरल हुआ है, कहीं उससे छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। क्योंकि नारे लगाने में मो। तौसिफ अकेले नहीं था। ।

पुलिस के सामने दो वीडियो

इस मामले से जुड़े दो वीडियो पटना पुलिस के सामने आए हैं। एक वीडियो में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लग रहे हैं, जबकि दूसरा वीडियो रैली की है। एक घंटे के इस वीडियो में हिंदुस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। वीडियो में रियाज नाम का शख्स भाषण दे रहा है। जिसमें किसी प्रकार की आपत्तिजनक बातें नहीं हैं। इस वीडियो को एटीएस और आईबी की ओर से भेजा गया है। फिलहाल दोनों ही वीडियो की जांच एफएसएल कर रही है।

मालूम हो कि शुक्रवार को तौसिफ ने भ्-म् संगठनों के साथ राजधानी में जुलूस निकाला था। जिसमें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया, नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी, इंडियन मोमिन फ्रंट व दूसरे संगठन शामिल थे। पुलिस की मानें तो जुलूस निकालने के लिए अनुमति नहीं ली थी।