-मीरगंज में चेकिंग के दौरान मिनी ट्रक ने हेड कांस्टेबल को रौंदा, मौत

-इज्जतनगर थाना में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दूधिये की मौत

बरेली-कोरोना काल में अब ट्रक भी यमराज बनकर घूमने लगे हैं। 12 घंटे में ट्रक की टक्कर से हेड कांस्टेबल समेत दो लोगों की जान चली गई। मीरगंज में चेकिंग के दौरान ट्रक हेडकांस्टेबल को बैरियर सहित रौंदते चला गया और फिर ड्राइवर कूदकर फरार हो गया। उन्हें सिटी के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। वहीं इज्जतनगर में सौ फुटा रोड पर ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दूधिया की मौत हो गई। पुलिस दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

बैरियर सहित रौंदते ले गया

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए डिस्ट्रिक्ट के सभी बार्डर पर बैरियर लगाकर चेकिंग हो रही है। ट्रकों व अन्य वाहनों में भी वर्कर्स छिपकर पहुंच रहे हैं, जिसके चलते वाहनों की भी चेकिंग हो रही है। ट्यूजडे देर रात क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर राजकुमार भारद्वाज मीरगंज बार्डर पर बैरियर लगाकर चेकिंग कर रहे थे। ड्यूटी पर हेड कांस्टेबल सत्यप्रकाश शर्मा भी बैरियर पर खड़े होकर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक आया और बैरियर में टक्कर मारते हुए सत्यप्रकाश को घसीटते हुए ले गया और उसके बाद ड्राइवर ट्रक रोककर फरार हो गया। सत्यप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश को मामूली चोट आयी और अन्य पुलिसकर्मी भी बाल-बाल बच गए।

ट्रक मालिक से बोला झूठ

सत्यप्रकाश शर्मा, हिमालय कॉलोनी हरथला मुरादाबाद के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्‍‌नी सुधा, और तीन बच्चे निक्की, पवन और शिवम हैं। वह मीरगंज में फरवरी 2019 से तैनात थे। जिस ट्रक ने टक्कर मारी, उसमें राशन 286 किट भरीं थीं, जो मुरादाबाद से हरदोई जा रही थीं। ट्रक में मालिक यशपाल सिंह भी थे। पुलिस ने उनसे पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह नींद में थे। उन्हें सिर्फ ड्राइवर ने इतना बताया कि बैरियर में टक्कर लग गई है और वह मौके से फरार हो गया। ड्राइवर कुलवंत सिंह, मुरादाबाद का रहने वाला है। पुलिस ट्रक ड्राइवर की तलाश कर रही है।

पुलिस लाइंस में दी श्रद्धांजलि

सत्यप्रकाश की मौत की खबर से पुलिस में शौक की लहर दौड़ गई। हादसे की सूचना पर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस लाइंस में एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने सत्यप्रकाश को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनके शव को कंधा देकर उनके पैतृक गांव के लिए रवाना किया। वहंी देखा जाए तो मीरगंज या फतेहगंज पश्चिमी बार्डर पर पहले भी पुलिसकर्मियों को वाहन चालकों द्वारा कुचला गया है। जिसमें ज्यादातर पशु या अन्य तस्करी में लगे वाहन थे लेकिन इस ट्रक में तो कोई गड़बड़ी का माल भी नहीं था, तो फिर ड्राइवर ने क्यों बैरियर तोड़कर उन्हें टक्कर मारी। अब ड्राइवर की गिरफ्तारी के बाद इसका पता चल सकेगा।

------------------------

सौ फुटा पर नो एंट्री में खुलेआम एंट्री

काफी दूर तक रौंदते हुए ले गया ट्रक, परखच्चे उड़े

वहीं इज्जतनगर थाना अंतर्गत सौ फुटा रोड पर भी तेज रफ्तार ट्रक का कहर देखने को मिला। यहां पर ट्रक ने बाइक सवार दूधिया को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिस रोड पर हादसा हुआ है, उसपर बड़े वाहनों की नो एंट्री है लेकिन जबसे लॉकडाउन लागू हुआ है तब से शहर की किसी भी सड़क पर बड़े वाहन घूम रहे हैं और इन्हे कोई रोकने वाला नहीं है और इनकी दिन में भी बेरोक टोक एंट्री हो रही है।

दूध बेचने जा रहे थे

केहर सिंह, गगन विहार इज्जतनगर के रहने वाले थे। उनके बेटे मंगली सिंह के मुताबिक पिता बाइक से दूध की सप्लाई करते हैं। वह वेडनसडे को भी सुबह दूध देने गए थे। जब वह सौ फुटा रोड पर वीर सावरकर नगर तिराहे के पास गुजर रहे थे कि तभी तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। ड्राइवर ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। मंगली सिंह ने ट्रक नंबर के आधार पर अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। पुलिस ड्राइवर की तलाश कर रही है।

लॉकडाउन में हादसे

30 एक्सीडेंट

15 डेथ

20 इंजर्ड