- स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किया गया औचक निरीक्षण

- एक सेंटर सील और एक सेंटर का रिकॉर्ड किया गया जब्त

Meerut : स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शनिवार को मेरठ के पांच स्वास्थ्य सेंटर पर औचक निरीक्षण किया गया. टीम द्वारा एक सेंटर पर ताला जड़ दिया गया है और एक सेंटर पर रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया है. टीम ने पांच सेंटर का निरीक्षण किया था, जिनमें से तीन सेंटर पर सही रिकॉर्ड पाया गया था. दो सेंटर पर काफी सारी गड़बडि़यां होने की वजह से उनपर कड़ी कार्रवाई की गई है.

यहां किया गया है निरीक्षण

जय श्री हेल्थ सेंटर प्रभातनगर, अरोड़ा हेल्थ सेंटर साकेत, मेरठ किडनी सेंटर प्रभातनगर, प्राइमर्स इमेजिंग सेंटर गढ़ रोड और हीरालाल टेस्ट सेंटर गढ़ रोड इन पांचों सेंटर पर टीम ने औचक निरीक्षण कार वहां का रिकॉर्ड और अन्य चीजों की जांच पड़ताल की.

सेंटर सील

टीम में एसीएम सिविल लाइन डॉ. विभा चहल, एसीएमओ डॉ. एससी और सहायक शोध अधिकारी वीके गुप्ता ने सेंटर्स की जांच की रिपोर्ट तैयार की. इनमें से जय श्री हेल्थ सेंटर प्रभातनगर पर दो साल में केवल चार ही अल्ट्रासाउंड हुए थे, जिनका रिकॉर्ड तक सेंटर के पास नही मिला था. इसके अलावा सेंटर पर नियम बिंदुओं का पूरा पालन नहीं हो रहा था. सहायक शोध अधिकारी ने बताया कि इस सेंटर को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही दूसरा सेंटर जो प्राइमर्स इमेजिंग सेंटर जहां पर फॉर्म रिकॉर्ड की गड़बड़ी थी इसलिए इस सेंटर के रिकॉर्ड को जब्त कर लिया गया है.