निगेटिव रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

विदेश से आए 33 लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने शुरु की निगरानी

मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड का सीएमओ ने किया निरीक्षण

Meerut। दुनिया भर में खौफ का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस के असर से अभी मेरठ पूरी तरह अछूता है। कोरोना वायरस की आशंका के चलते चार मरीजों की जांच रिपोर्ट के निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। वहीं गत दिनों विदेश से आए 33 लोगों की स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस शुरु कर दी। स्वाइन फ्लू और कोरोना के चलते बुधवार को सीएमओ ने मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट आई निगेटिव

गत सप्ताह कोरोना की आशंका के चलते चार मरीजों के सैंपल लैब भेजे गए थे, लेकिन चारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इन मरीजों के सैंपल गत सप्ताह लैब भेजे गए थे। इस संबंध में सीएमओ ने ऑफीशियल जानकारी देते हुए चारों मरीजों की रिपोर्ट को नेगेटिव बताया।

33 लोगों पर नजर

कोरोना वायरस से बचाव के लिए होली से पहले विदेश से मेरठ में पहुंचे 33 लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी शुरु कर दी है। इन लोगों को फिलहाल किसी प्रकार का कोई संक्रमण है या नहीं, इसके लिए 28 दिनों तक स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी करेगा। यदि किसी प्रकार का संक्रमण मिलता है तो तुरंत इलाज होगा। विदेश में कोरोना अधिक फैला हुआ है ऐसे में विदेश से आने वाले हर नागरिक पर स्वास्थ्य विभाग की नजर है और सभी की जांच की जा रही है।

सीएमओ ने किया निरीक्षण

वहीं, कोरोना और स्वाइन फ्लू की गंभीरता के मद्देनजर बुधवार को सीएमओ डॉ राजकुमार ने मेडिकल कॉलेज में बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर चिकित्सीय व्यवस्थाओं को देखा और विशेष दिशा निर्देश दिए। इस दौरान निरीक्षण में डॉ विश्वास चौधरी, डॉ। अशोक तालियान, डॉ। आनंद, डॉ। तुंगवीर आर्या और डॉ। धीरज शामिल रहे।