रिम्स का इंस्पेक्शन करने पहुंचें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा

हॉस्पिटल के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में आएगी आधुनिक मशीनें

RANCHI

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी गुरुवार को रिम्स का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल के न्यूरो और सर्जरी वार्ड को रिम्स से हटाकर सदर हॉस्पिटल के नए बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाएगा। जिससे रिम्स में मरीजों का बोझ घटेगा और उन्हें जगह की कमी से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा। वहीं रिम्स में सुविधाओं की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में जल्द ही रेडियोलॉजी को लेटेस्ट मशीनों से अपडेट किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर और डॉक्टरों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने सभी को निर्देश दिया कि हॉस्पिटल की व्यवस्था को दुरुस्त करें ताकि यहां आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

सिविल सर्जन के खिलाफ कर्मियों का आंदोलन जारी

सदर हॉस्पिटल के सिविल सर्जन के तानाशाही रवैए के खिलाफ झारखंड राज्य कर्मचारी महासंघ का धरना गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। कर्मियों ने जहां काम का बहिष्कार किया, वहीं ओपीडी सेवा को मुक्त रखा। वे गलत तरीके से किए गए कर्मियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को रद करने की मांग कर रहे थे। ऐसे में निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं डॉ सुमंत मिश्रा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सिविल सर्जन के आदेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उपनिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, डॉ डीएन प्रसाद को इसके लिए प्राधिकृत किए गए हैं। झारखंड राज्य कर्मचारी महासंघ ने इस फैसले का स्वागत किया है।

मतदाता जागरूकता के लिए रथ रवाना

अगर आपने अभी तक अपना आधार नंबर वोटर आइकार्ड से नही जोड़वाया है तो अभी भी आपके पास मौका है। आप मेल, ऑनलाइन, एसएमएस या बूथों पर जाकर बीएलओ के माध्यम से अपना आधार नंबर जोड़वा लें। पब्लिक को अवेयर करने के लिए गुरुवार को भारत निर्वाचन आयोग के राष्ट्रीय मतदाता सूची पुनरीक्षण और प्रमाणीकरण कार्यक्रम के तहत गुरुवार को रांची डीसी मनोज कुमार ने तीन रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर इआरओ एडीएम पूनम झा, जिला विशिष्ट पदाधिकारी नेसार अहमद, भूमि सुधार उपसमाहर्ता संजय कुमार, जिला निर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे के अलावा कई लोग उपस्थित थे।