jamshedpur@inext.co.in
JAMSHEDPUR: चाईबासा शहर से सटे एक गांव में नौ साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। अपराधकर्मियों ने टेलीविजन पर फिल्म देखने गई नाबालिग बच्ची को पहले अगवा किया। इसके बाद रातभर दुष्कर्म किया। फिर बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बच्ची के शव को गांव में ही एक डोभा में फेंक दिया। शुक्रवार को बच्ची के पिता के बयान पर मुफ्फसिल थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

आरोपियों की पहचान नहीं

अभी तक इस वारदात से जुड़े लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द आरोपित कानून की गिरफ्त में होंगे। घटना के बाद सदर एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय और मुफ्फसिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह ने गांव जाकर लोगों से पूछताछ की। साथ ही शव को जब्त कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

घर से शाम सात बजे निकली थी टीवी देखने, सुबह मिला शव

सदर अस्पताल में मृत बच्ची के पिता ने बताया कि हमारे घर में टीवी नहीं है। बेटी गांव की अच्य बच्चियों के साथ हर दिन शाम के समय टीवी देखने थोड़ी दूर पर स्थित दूसरे घर में जाती थी। गुरुवार की शाम करीब सात बजे बेटी टीवी देखने की बात कहकर घर से निकल गई। करीब 10 मिनट बाद खाना खाने के लिए उसे बुलाने टीवी वाले घर गए। वहां पता चला कि बेटी नहीं आई है। किसी तरह की सूचना नहीं मिलने पर उसे रात भर गांव में ही खोजते रहे। शुक्रवार की सुबह उसका शव मिला।

पांच दिनों में चार नाबालिग हुईं हवस का शिकार

घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय और थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह दल-बल के साथ शुक्रवार की सुबह गांव पहुंचे। पुलिस ने शक के आधार पर गांव के ही पांच-छह लड़कों को हिरासत में लिया और थाना ले आई। थाने में सभी से पूछताछ चल रही है। यहां बता दें कि पश्चिम सिंहभूम के अलग-अलग प्रखंडों में पांच दिनों में चार नाबालिग बच्चियां हवस का शिकार हुई हैं।